Main Slideजीवनशैली

अगर ऑफिस में करेंगे रोज़ाना ये काम, तो जल्दी मिलेगा प्रमोशन

आपका ऑफिस आपका दूसरा घर होता है, इसलिए आप इसे मजेदार और जिंदादिल बनाने के लिए सही चीजों का प्रयोग करें। विशेषज्ञों ने ऑफिस के माहौल को खुशनुमा बनाने के लिए कुछ उपाय सुझाए दिए हैं। अगर इस माहोल में काम करेंगे, तो आपको प्रमोशन भी जल्दी मिलेगा,आइए जानते हैं।

अव्यवस्था को हटाना : अपने कार्यक्षेत्र को साफ करें, अपने दस्तावेजों को व्यवस्थित करें, जिससे आपको कार्य करने में अत्यधिक मदद मिलेगी। सब चीजें साफ और संगठित होने से आपको ध्यान केंद्रित करने में आसानी होगी।

छोटे-छोटे ब्रेक लें : थोड़े समय के लिए ध्यान केंद्रित कर काम करना एक स्मार्ट तरीका है। लंबे समय तक आंशिक रूप से ध्यान केंद्रित कर काम करने के बजाए बीच में छोटे-छोटे ब्रेक लेते रहें।

हमेशा ऑफिस में फोन चलाना अच्छी बात नहीं।  फोटो – सभार -गूगल।

फोन से दूरी बनाएं : आप अपने फोन पर कितने घंटे बिताते हैं? शायद आप खुद भी इसे स्वीकार करना नहीं चाहते हैं। जब हम अपने बारे में भयावह महसूस करते हैं, तो एक जवाब मिलता है, चलो बदलाव किया जाए और अपने पसंदीदा खेल खेलकर समय को बर्बाद करना बंद किया जाए।

शांत रहिए और ताजा जड़ी-बूटियों का प्रयोग करें : आपने आमतौर पर देखा होगा कि आपके सहकर्मी वास्तव में लंच खाते हैं और उसे वहीं छोड़ देते हैं, जो कई दिनों तक डेस्क पर ही पड़ा रहता है। स्पष्ट है कि आपकी पहली प्रतिक्रिया एयर फ्रेशनर की पूरी बोतल उड़ेल देने की होती होगी। लेकिन क्या होगा अगर आप इसके बजाय प्राकृतिक मार्ग अपना लें। आप अपनी स्थानीय दुकान या सुपरमार्केट जाकर वहां से रोसमैरी, तुलसी, मिंट और लैवेंडर जैसी कुछ ताजा जड़ी बूटियों को ले लें और ऑफिस ले जाएं। इसे आप चाय में भी डाल सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close