उत्तर प्रदेशप्रदेश

जगद्गुरु कृपालु चिकित्‍सालय ने लगाया निःशुल्क मोतियाबिंद शल्‍यक्रिया शिविर, किया 108 यूनिट रक्तदान

मनगढ़ के जगद्गुरु कृपालु चिकित्‍सालय (जेकेसी) की ओर से 28 से 31 अक्टूबर तक निशुल्‍क मोतियाबिंद शल्‍यक्रिया शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में करीब 1007 मरीजों का सर्जरी ऑपरेशन कर मोतियाबिंद निकाला गया। इन सफल ऑपरेशनों के बाद सभी नेत्ररोगियों को साफ दिखने लग जाएगा।

उल्‍लेखनीय है कि जगद्गुरु कृपालुजी महाराज ने मनगढ़ और आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को मुफ्त स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं देने के उद्देश्‍य से जगद्गुरु कृपालु चिकित्‍सालय की स्‍थापना की थी। जेकेसी समय–समय पर न सिर्फ निशुल्‍क स्‍वास्‍थ्‍य शिविरों का आयोजन करता है बल्कि हर सप्‍ताह अस्‍पताल की ओर से हजारों रोगियों को निशुल्‍क स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं भी मुहैया कराता हैं।

जगद्गुरु कृपालु परिषत् (जेकेपी) की तीनों अध्‍यक्षाओं (डॉ. विशाखा त्रिपाठी, डॉ. श्‍यामा त्रिपाठी और डॉ. कृष्‍णा त्रिपाठी) ने मोतियाबिंद शल्‍यक्रिया शिविर का आयोजन किया। कैम्‍प में मोतियाबिंद से पीड़ित करीब 1007 लोगों के निशुल्‍क ऑपरेशन किए गए। इसके अलावा सभी नेत्र रोगियों को ऑपरेशन के पहले और बाद में लगने वाली जरूरी चीजें, दवाएं और चश्‍मे भी मुफ्त दिए गए।

निशुल्‍क मोतियाबिंद शल्‍यक्रिया शिविर के अलावा 23 अक्टूबर 2018 को जगदगुरु कृपलु चिक्तिसालय, मांगगढ़ में आयोजित रक्त दान शिविर के दौरान इलाहाबाद ब्लड बैंक को 108 यूनिट रक्तदान किया गया।

वृंदावन और बरसाना में भी जगद्गुरु कृपालुजी महाराज ने दो और अस्‍पतालों की स्‍थापना भी मानव सेवा के प्रयोजन से की थी। यहां भी रोगियों को मुफ्त स्‍वास्‍थ्‍य परामर्श और मुफ्त दवाएं दी जाती हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close