जीवनशैलीस्वास्थ्य

किसी औषधि से कम नहीं है संभोग, सेहतमंद रहने के लिए ऐसे बनाएं यौन संबंध

यौन संबंध बनाने से स्वस्थ रहता है मानव शरीर, रिश्तों में आती है मधुरता

यौन संबंध लोगों के जीवन में बहुत ही जरूरी होता है। पुरुष हो या महिला दोनों अपने जीवन को रोमांटिक बनाने व इच्छा पूर्ति के लिए यौन संबंध करना चाहते हैं। ऐसे में आज हम आपको यौन संबंधित कुछ चीजों के बारे में बताएंगे जिनको जान कर आप में निरंतर यौन संबंध करने की इच्छा जागृत होगी।
Image result for sexयौन संबंध Relationship को और मजबूत बनाता है और इससे शरीर भी स्वस्थ रहता है। सेक्स करने से पुरुषों और महिलाओं में अच्छे Cardiovascular अभ्यास हो सकता है, इसलिए यौन संबंध अपने आप में पर्याप्त अभ्यास नहीं है, यह प्रकाश व्यायाम माना जा सकता है।
Image result for sexरोमांटिक संबंधों में जो लोग लगातार यौन संबंध करते हैं (सप्ताह में एक से दो बार) उनके लार में अधिक Immunoglobulin A (IGA) होता है। शारीरिक फिटनेस भी यौन प्रदर्शन में सुधार करने में मदद करती है। बाकि जो लोग कम यौन संबंध करते हैं (एक हफ्ते से कम समय) में काफी कम IGA पाया जाता है। लेकिन जो लोग सप्ताह में तीन बार से ज्याद यौन संबंध करते हैं उनमें तनाव नहीं रहता और बीमारियों से दूर रहते हैं।

यौन संबंध करने से आपका शरीर Oxytocin को रिलीज करता है, जिसे “प्रेम” या “अंतरंगता” हार्मोन भी कहा जाता है। इन हार्मोनों का संयोजन बेहोश करने की क्रिया के रूप में कार्य कर सकता है। इससे नींद भी काफी अच्छी आती है।

यौन संबंध के फायदे-

1.रक्तचाप कम करता है।
2.कैलोरी जलाता है।
3.हृदय स्वास्थ्य में वृद्धि होती है।
4.मांसपेशियों को मजबूत बनाता है।
5.हृदय रोग, स्ट्रोक, और उच्च रक्तचाप के अपने जोखिम को कम करने में मदद करता है।
6.काम इच्छा को बढ़ाता है।
7.सिर दर्द से राहत मिलती है।

महिलाओं के लिए यौन संबंध है फायदेमंद-

1.मूत्राशय नियंत्रण में सुधार
2.असंयम को कम करें
3.मासिक धर्म और महावारीय ऐंठन से राहत
3.प्रजनन क्षमता में सुधार
4.मजबूत पैल्विक मांसपेशियों का निर्माण
5.अधिक योनि स्नेहन उत्पादन में मदद

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close