IANS

पाकिस्तान : फर्जी बैंक खातों के माध्यम से 77 अरब डॉलर का धनशोधन

इस्लामाबाद, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)| पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय को सूचित किया गया है कि 107 फर्जी बैंक खातों के माध्यम से 100 अरब से भी ज्यादा पाकिस्तानी रुपये (77 अरब डॉलर) का लेन-देन किया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, देश की शीर्ष अदालत की तीन सदस्यीय पीठ ने सोमवार को फर्जी बैंक खातों और धनशोधन की एक जांच के संबंध में सुनवाई फिर से शुरू कर दी। अदालत इस मामले का स्वयं संज्ञान लेते हुए सुनवाई कर रही है।

फेडरल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एफआईए) की एक संयुक्त जांच टीम ने शीर्ष अदालत के समक्ष रिपोर्ट दाखिल की, जिसमें खुलासा हुआ कि फर्जी बैंक खातों के माध्यम से 47 अरब पाकिस्तानी रुपयों का लेन-देन हुआ और 36 कंपनियों के फर्जी खातों के माध्यम से 54 अरब पाकिस्तानी रुपये हस्तांतरित किए गए।

कुछ निजी बैंकों में कई फर्जी खाते 2013, 2014 और 2015 में खोले गए थे और इन खातों के माध्यम से अरबों रुपये का अवैध लेन-देन किया गया।

रिपोर्ट में कहा गया, “एफआईए मामले में 32 लोगों से पूछताछ कर रही है।”

इस महीने की शुरुआत में, पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने मामले में संलिप्त होने के संदेह में 95 लोगों के देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी थी।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close