Main Slideखेल

जब MS Dhoni 80 साल के हो जाएंगे, तब भी खेलेंगे इनकी टीम से …

दक्षिण अफ़्रीका के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स से जब भारतीय पूर्व कप्तान एमएस धोनी पर एक प्रश्न किया गया, तो उन्होंने कुछ इस अन्दाज़ में अपना जवाब दिया।

दक्षिण अफ़्रीका के पूर्व कप्तान व धाकड़ विकेट कीपर बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने कहा,“अगर धोनी 80 साल के हो जाएँगे, और चलने के लिए व्हील चेयर का इस्तेमाल करते होंगे, मैं तभी उन्हें अपनी टीम में रखना चाहूँगा।”

एबी डिविलियर्स की कही यह बात ये साबित करती है कि क्रिकेट सिर्फ़ खिलाड़ी को महान ही नहीं बनाता, बल्कि ये खेल एक खिलाड़ी को अच्छा इंसान भी बना देता है।

मैदान के किसी भी कोने में शॉट्स मारने की दक्षता की वजह से एबी डिविलियर्स ‘मिस्टर 360 डिग्री’ के नाम से मशहूर हैं। उनके हिस्से में ODI की सबसे तेज सेंचुरी (31 गेंदों में), ODI की सबसे तेज हाफ सेंचुरी (16 गेंदों में) और ODI में सबसे तेज 150 रनों (64 गेंदों में) के रिकॉर्ड् दर्ज हैं।

क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों में से सबसे पहले नम्बर पर आते हैं दक्षिण अफ़्रीका के खिलाड़ी एबी डिविलियर्स। उनका खेल ही उन्हें महान नहीं बनाता बल्कि विश्व के दूसरे खिलाड़ियों के लिए उनका इज़्ज़त भरा बर्ताव और उनका सम्मान उन्हें एक खिलाड़ी से एक महान खिलाड़ी बनाता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close