Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराष्ट्रीय

तीर्थ यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए मिलकर काम करेंगे उत्तराखंड और झारखंड

उत्तराखंड में आने वाले तीर्थ यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए उत्तराखंड पर्यटन विभाग और झारखंड पर्यटन विभाग जल्द ही मिलकर काम करने की योजना बनाएंगे।

झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के गुरविंदर सिंह सेठी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से देहरादून में मुलाकात की है। मुलाकात के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया के झारखंड से आने वाले श्रद्धालुओं के बेहतर सुविधाओं के लिए उत्तराखंड पर्यटन विभाग झारखंड पर्यटन विभाग के समन्वय बना कर काम करे,तो लोगों को काफी सहुलियत मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने सेठी को बताया कि सरकार हेमकुंट साहिब आने वाले झारखंड के श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा के लिए झारखंड पर्यटन विभाग के साथ मिलकर काम करेगी। सेठी ने हेमकुंट साहिब में दर्शन के लिए आने वाले झारखंड के श्रद्धालुओं की सुविधाओं पर चर्चा करते हुए कहा के हेमकुंट साहिब हमारे लिए पवित्र स्थल है।झारखंड सहित देश भर से सिख संगत दर्शन के लिए पहुंचता है।

सीएम सीएम रावत ने उन्हें बताया कि अगले साल से रोपवे की व्यवस्था श्रद्धालुओं के लिए शुरू की जा रही है। रोपवे से यात्रियों का समय बचेगा। उत्तराखंड सरकार एनजीटी से परमिशन लेकर दुर्गम रास्तों को बेहतर बनाएगी। केंद्र सरकार से मिलकर उत्तराखंड सरकार हेमकुंट साहिब के कपाट खुलने तक सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर लिया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close