Crimeउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड : रेप पीड़िता को एक स्कूल ने एडमिशन देने से किया इनकार

उत्तराखंड के देहरादून में एक रेप पीड़िता लड़की को एक स्कूल ने एडमिशन देने से किया इनकार

उत्तराखंड के देहरादून में एक रेप पीड़िता लड़की के साथ जो हुआ वो हमारे समाज की घटिया सोच को दर्शाता है। देहरादून के एक स्कूल ने गैंगरेप पीड़िता को एडमिशन दने से इनकार कर दिया। इसके बाद पीड़िता छात्रा के रिश्तेदारों ने एसपी देहात से स्कूल के खिलाफ शिकायत की। फिलहाल अभी तक स्कूल के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की है।
Image result for रेप पीडिता और स्कूलपिछले महीने देहरादून के एक बोर्डिंग स्कूल में 10वीं की छात्रा का 4 छात्रों ने गैंगरेप किया। इस हादसे से उबरकर एक बार फिर अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ने की कोशिश में लगी रेप पीड़िता और उसके परिवार को उस वक़्त ज़बर्दस्त झटका लगा जब स्कूल ने ये कहते हुए एडमिशन देने से साफ मना कर दिया कि वो रेप पीड़िता है।

इसकी शिकायत सिर्फ पुलिस को ही नहीं की गई है, बल्कि शासन प्रशासन को भी इससे अवगत कराया गया था, लेकिन अभी किसी तरफ से कोई कार्यवाही नहीं की गई है। साथ ही परिजनों ने यह ङी मांग की है कि स्कूल की मान्यता रद्द कर उचित कार्यवाही की जाए।

देहरादून के कुछ स्कूलों में पीड़ित छात्रा को एडमिशन ना देने जैसे मामले को लेकर एसएसपी निवेदिता का कहना है कि “सीधे तौर पर उनके पास ऐसी कोई शिकायत तो नहीं आई है, लेकिन एसपी देहात सरिता डोबाल के पास जरूर पीड़ित लड़की के परिजन द्वारा इस मामले पर कैंट क्षेत्र स्थित एक स्कूल की शिकायत जरूर आई है, उसकी जांच कराई जा रही है, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close