Main Slideउत्तराखंडजीवनशैलीप्रदेश

UTTARAKHAND : बर्फीली चादर से ढका बद्रीनाथ धाम, देखिए शानदार नज़ारा

उत्तराखंड के ऊंचाई वाले पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी लगातार जारी है। बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ी है और पहाड़ी जिलों में घूमने आ रहे पर्यटकों को दिल खुश कर देने वाला नज़ारा देखने को मिल रहा है। मौजूदा समय में बद्रीनाथ में बर्फ के चलते धाम पूरी तरह बर्फ की चादर से ढक गया है।

हिमपात होने के कारण लगातार दो दिनों से ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में ठंड बढ़ी है। इसके साथ ही बारिश होने से केदारनाथ व हेमकुंड साहिब में तापमान लगातार गिरता जा रहा है।

हिमपात होने के कारण लगातार दो दिनों से ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में ठंड बढ़ी है। ( फोटो – ANI )

हाल ही में मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़, चमौली और बागेश्वर ज़िलों में बर्फबारी की चेतावनी दी थी। बर्फबारी होने से बद्रीनाथ धाम को जाने वाली सड़कें बर्फ से ढक चुकी हैं।वहीं नज़दीकी गांवों में बर्फबारी से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बर्फबारी होने से ठंड के साथ-साथ धाम की खूबसूरती देखने लायक है।

बर्फबारी होने से ठंड के साथ-साथ पहाड़ों की खूबसूरती देखने लायक है। ( फोटो – ANI )

पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बर्फबारी वाले क्षेत्रों में सड़क को साफ करने के लिए मशीनों का प्रयोग किया जाए। लोगों को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े इसका खास ख्याल रखा जाए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close