Main Slide

सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हो रहा उल्लंघन, महिलाओं को नहीं मिल रही सबरीमाला मंदिर में एंट्री

सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद बहुचर्चित सबरीमाला मंदिर के कपाट बुधवार शाम 5 बजे खुलने जा रहे हैं

सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद बहुचर्चित सबरीमाला मंदिर के कपाट बुधवार को खुलने जा रहे हैं। इस फैसले को लेकर केरल में सियासी घमासान मचा हुआ है। कई संगठन और राजनीतिक दल मंदिर में महिलाओं की एंट्री के विरोध में हैं। बीजेपी ने मार्च निकालकर केरल सरकार का विरोध भी किया है। ऐसे में राज्य में तनाव का माहौल है। हालांकि, पुलिस-प्रशासन ने महिलाओं को सुरक्षा का भरोसा दिया है। तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस विभाग ने सरकार से अतिरिक्त फोर्स की मांग भी की है।
Image result for सबरीमाला मंदिर महिलाओं की एंट्रीसबरीमाला मंदिर में सभी लड़कियों और महिलाओं को प्रवेश की इजाजत देने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से मंदिर के द्वार आज खुलने जा रहे हैं। आज शाम 5 बजे सबरीमाला मंदिर के कपाट खुलने हैं। इस बीच भगवान अयप्पा की सैकड़ों महिला श्रद्धालुओं ने मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते पर उन महिलाओं को मंदिर से करीब 20 किलोमीटर पहले रोकने की कोशिश की।

साथ ही भगवान अयप्पा के पुराने सैकड़ों महिला श्रद्धालुओं ने मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते पर उन महिलाओं को मंदिर से करीब 20 किलोमीटर पहले रोकने की कोशिश की गई। उन्हें यात्रा नहीं करने के लिए मजबूर किया। पुलिस ने बाधा ड़ालने वालों पर कार्रवाई करते हुए अभी तक कुल 16 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close