IANS

फेंफड़ों की बीमारी के कारण हेस्टिंग का करियर खतरे में

सिडनी, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉन हेस्टिंग्स का करियर फेंफड़ों की बीमारी के कारण खतरे में नजर आ रहा है। इसी बीमारी के कारण वह अनिश्चित काल तक ब्रेक पर चले गए हैं। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, हेस्टिंग्स जब भी गेंदबाजी करते हैं उनके फेंफड़ों से खून बहना शुरू हो जाता है। डॉक्टर्स हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं लगा पाए हैं कि उन्हें कौन सी बीमारी हुई है।

हेस्टिंग्स ने आस्ट्रेलिया के रेडियो स्टेशन आरएसएन से शुक्रवार को कहा, “मेरे लिए शायद बीते तीन-चार महीनों का यह समय बेहद मुश्किल रहा है। जब भी मैं तैयार होता हूं और गेंदबाजी करने जाता हूं मेरे बलगम में खून आने लगता है।”

हेस्टिंग्स ने पहले ही टेस्ट और वनडे से संन्यास लिया है जबकि टी-20 में वह अभी भी खेल रहे हैं। वह बिग बैश लीग (बीबीएल) के 19 दिसंबर से शुरू होने वाले आगामी संस्करण में सिडनी सिक्सर्स से खेलने वाले थे।

उन्होंने कहा, “बात यह है कि अगर यह स्थिति ठीक नहीं होती है तो मैं इस साल गेंदबाजी नहीं कर पाऊंगा। यह काफी परेशान करने वाली बात है। मैं अभी इससे संभाल पा रहा हूं, लेकिन बीते चार-पांच महीने मेरे लिए काफी मुश्किल रहे हैं। मैं इस खेल को पूरे जिंदगी भर खेला है और आगे भी खेलना चाहता हूं। मैं पूरे विश्व भर में टूर्नामेंट खेलना चाहता हूं। इसी कारण मैंने वनडे और चार दिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया।”

हेस्टिंग्स ने आस्ट्रेलिया के लिए एक टेस्ट और 29 वनडे मैच खेल हैं। इसी के बाद उन्होंने इन दोनों प्रारूपों को पिछले साल अक्टूबर में अलविदा कह दिया था।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close