Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराष्ट्रीयरोचक खबरें

खुशखबरी : राष्ट्रीय पोषण मिशन-पोषण अभियान के सफल संचालन के लिए उत्तराखंड हुआ सम्मानित

10 अक्टूबर, 2018 को नई दिल्ली में राष्ट्रीय पोषण मिशन-पोषण अभियान के अन्तर्गत आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, भारत सरकार ने दिनांक 10 अक्टूबर, 2018 को नई दिल्ली में राष्ट्रीय पोषण मिशन-पोषण अभियान के अन्तर्गत आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया।

पुरस्कार समारोह में महिला सशक्तिकरण एवं बाल विभाग, उत्तराखंड राज्य से राष्ट्रीय पोषण मिशन के अन्तर्गत ‘पोषण माह’ के लिए राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए रणवीर सिंह चौहान, मिशन निदेशक-राष्ट्रीय पोषण मिशन व  सुजाता, उपनिदेशक/नोडल अधिकारी-राष्ट्रीय पोषण मिशन को अभिसरण कार्ययोजना कार्यान्वयन  ( Implementation of Convergence Action Plan ) के लिए पुरस्कृत किया गया।

पुरस्कार समारोह में भारत सरकार ने क्षेत्रीय क्रियाकलापों ( field functionary Individual excellence ) के लिए  मुजस्सिम रहमान, सुपरवाइज़र, बाल विकास परियोजना गदरपुर, जनपद ऊधमसिंह नगर और क्षेत्रीय क्रियाकलाप (field functionary AAA(A++)) के लिए राजेन्द्री आंगनवाड़ी कार्यकर्ती, बाल विकास परियोजना, काशीपुर शहर, लक्ष्मी, आशा कार्यकर्ती, काशीपुर और निर्मला चौहान, एएनएम. काशीपुर को क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए पुरस्कृत किया गया।

उत्तराखंड के उपनिदेशक/नोडल अधिकारी-राष्ट्रीय पोषण मिशन सुजाता ने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग, भारत सरकार ने राष्ट्रीय पोषण मिशन-पोषण अभियान में सितम्बर, 2018 में देश के सभी राज्यों एवं केन्द्रशासित राज्यों (कुल 36) को जन आंदोलन के रूप में ‘पोषण माह’ आयोजित करने के निर्देश दिए गए।

इसके अन्तर्गत गाँव/ब्लॉक, जनपद, राज्य स्तर पर जन-जागरूकता के लिए कई गतिविधियां आयोजित की गई। भारत सरकार द्वारा पोषण माह में अनुकरणीय काम करने वाले राज्य एवं क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करने के लिए कार्मिकों को के लिए कई श्रेणी के पुरस्कार रखे गए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Close