Main Slideउत्तराखंडजीवनशैलीप्रदेशरोचक खबरें

बद्रीनाथ धाम को चमकाने के लिए तैयार किया गया मास्टर प्लान, भारी संख्या में आ सकेंगे श्रद्धालु

बीते वर्षों की अपेक्षा इस बार तीर्थ यात्रियों एवं पर्यटकों की संख्या बढ़ी है

उत्तराखंड में बद्रीनाथ धाम को आने वाले समय में मास्टर प्लान के तहत विकसित करने को लेकर उत्पल कुमार सिंह एवं पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने बद्रीनाथ धाम में शासन स्तर से हायर कंपनी के कन्सलटेंट के साथ प्रस्तावित मास्टर प्लान पर चर्चा की।

उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम को मास्टर प्लान के साथ विकसित किया जा रहा है, जिसकी सभी लोगों ने सराहना की है। इसी तर्ज पर अब बद्रीनाथ धाम को भी मास्टर प्लान के तहत विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है।

मुख्य सचिव ने कहा,” बीते वर्षों की अपेक्षा इस बार तीर्थ यात्रियों एवं पर्यटकों की संख्या बढ़ी है। आने वाले समय में ऑलवेदर रोड़ एवं रेल परियोजना का काम पूरा होने पर बद्रीनाथ धाम में हर वर्ष रिकार्ड यात्रियों की पहुंचने की सम्भावना है। भविष्य को लेकर बद्रीनाथ धाम को मास्टर प्लान के तहत विकसित करने की योजना है।”

मुख्य सचिव एवं पर्यटन सचिव ने कन्सलटेंट के साथ प्रस्तावित मास्टर प्लान के बारे में बारीकी से जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर धाम में संचालित एवं प्रस्तावित कार्यो की जानकारी भी ली। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को बद्रीनाथ में प्रस्तावित एवं संचालित कामों का डाटा कन्सलटेंट के साथ शेयर करने के निर्देश दिए। ताकि फाइनल मास्टर प्लान में प्रस्तावित कामों को भी शामिल किया जा सके।

Tags
Show More

Related Articles

Close