IANS

मप्र : सिंधिया के गढ़ में शाह की मंगलवार को दस्तक

भोपाल, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)| मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक दलों की कवायद तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का मंगलवार को लगातार दूसरा दौरा हो रहा है। इस बार वे कांग्रेस के सांसद और उनके प्रभाव वाले ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में दस्तक देने वाले हैं। शाह मंगलवार को गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के साथ ग्वालियर में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। वे यहां जनसभा, कार्यकर्ता सम्मेलन के अलावा रोड शो भी करने वाले हैं।

चुनाव की तारीखे का ऐलान होने के बाद शाह का यह ग्वालियर-चंबल अंचल का पहला दौरा है और इसे काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि यह क्षेत्र सिंधिया राजघराने के प्रभाव का क्षेत्र है। भाजपा से इस घराने की यशोधरा राजे सिंधिया मंत्री हैं तो दूसरी ओर ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के सांसद हैं।

राजनीति के गलियारे में एक ही सवाल उठ रहा है कि शाह इस दौरे के दौरान सिंधिया घराने की विजयाराजे सिंधिया को किस तरह से याद करेंगे और ज्योतिरादित्य पर उनके हमले का क्या तरीका होगा। ऐसा इसलिए, क्योंकि ज्योतिरादित्य सिंधिया को चाहने वालों की यहां कमी नहीं है।

भाजपा के प्रदेश कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा अध्यक्ष शाह मंगलवार 9 अक्टूबर को पूवाह्न् 11 बजे वायुयान से ग्वालियर हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे, जहां से हेलीकॉप्टर से शिवपुरी रवाना होंगे। शिवपुरी के तात्याटोपे स्मारक पहुंचकर माल्यार्पण करेंगे। उसके बाद पोलोग्राउंड पहुंचेंगे, जहां ग्वालियर एवं चंबल संभाग के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

तय कार्यक्रम के अनुसार, शाह शिवपुरी से गुना पहुंचकर रोड शो करेंगे। गुना से ग्वालियर आकर फूलबाग स्थित रानी लक्ष्मीबाई की समाधि और छत्री स्थित विजयाराजे सिधिया की छत्री पर पुष्पांजलि अíपत करेंगे। ग्वालियर में युवा सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, उसके बाद दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close