IANS

भारत की अनिच्छा के बावजूद शांति प्रयास नहीं छोड़ेगा पाकिस्तान : कुरैशी

वाशिंगटन, 24 सितंबर (आईएएनएस)| पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि भारत की अनिच्छा के बावजूद पाकिस्तान क्षेत्र में शांति कायम करने का प्रयास जारी रखेगा। यहां रविवार को पाकिस्तान के दूतावास में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा, भारत अनिच्छुक है, हम हमारे दरवाजे बंद नहीं करेंगे।

डॉन ऑनलाइन ने कुरैशी के हवाले से कहा, मुद्दों से पीछे भागने से वे गायब नहीं हो जाएंगे। इससे कश्मीर में हालात नहीं सुधर जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जैसा कि हमारा मानना है कि मिलकर बात करना ही बेहतरीन तरीका है, लेकिन पहले वे राजी हुए और फिर उन्होंेने वार्ता करने से मना कर दिया।

डॉन ऑनलाइन के मुताबिक, कुरैशी ने कहा कि भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की भाषा और बोलने का लहजा एक विदेश मंत्री के रूप में उचित नहीं था।

यह पूछे जाने पर कि क्या तनाव के चलते दोनों देशों के बीच युद्ध छिड़ सकता है तो उन्होंने कहा कि युद्ध की बात कौन कर रहा है? हम नहीं कर रहे। हम शांति और स्थिरता चाहते हैं।

कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान की शांति कायम करने की इच्छा को उसकी कमजोरी नहीं समझनी चाहिए।

गौरतलब है कि भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के इस सप्ताह के सत्र से इतर उनकी और सुषमा स्वराज की शुक्रवार को होने वाली मुलाकात रद्द कर दी, जिसके बाद कुरैशी का यह बयान आया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close