Main Slideराजनीतिराष्ट्रीयव्यापार

VIDEO : सिक्किम का Pakyong Airport शुरू होने के बाद देश में लगा हवाई अड्डो का शतक

गंगटोक से करीब 33 और चीन की सीमा से 60 किलोमीटर दूर है यह हवाई अड्डा

सिक्किम के पाक्योंग में बने राज्य के पहले हवाई अड्डे के उद्घाटन के बाद अब भारत में हमारे 100 हवाई अड्डे चालू हो गए हैं। पाक्योंग हवाई अड्डे के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साथ राज्य के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग और केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु मौजूद थे।

उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,” आज हमारे 100 हवाई अड्डे चालू हो गए हैं, इसमें से 35 एयरपोर्ट बीते 4 वर्षों में जुड़े हैं। आज़ादी के बाद से साल 2014, 67 साल के बाद भी देश में 65 हवाई अड्डे थे। यानि कि एक साल में एक हवाई अड्डा बनाया गया, बीते 4 वर्षों में औसतन एक साल में नौ हवाई अड्डे बनाए गए हैं।”

वर्ष 2009 में पाक्योंग हवाई अड्डे की आधारशिला रखे जाने के बाद नौ साल बाद यह बड़ी परियोजना शुरू हो गई है। यह हवाई अड्डा गंगटोक से करीब 33 और चीन की सीमा से 60 किलोमीटर दूर है।

पेक्योंग हवाई अड्डे के खुलते ही देश में हवाई अड्डों का शतक लग गया है। फोटो- ANI

लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने आगे कहा,” यह दिन सिक्किम के लिए तो ऐतिहासिक है ही, देश के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है। पेक्योंग हवाई अड्डे के खुलते ही देश में हवाई अड्डों का शतक लग गया है। अपने पहले और देश के सौवें हवाई अड्डे से जुड़ने पर आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close