Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेल

जीत के लिए हांगकांग ने नाको चने चबवा दिए, क्या पाक को हरा पाएगी रोहित सेना

टीम इंडिया को आज के मैच में कप्तान विराट कोहली की कमी खल सकती है

एशिया कप में मंगलवार को हांगकांग के खिलाफ खेले गए मैच में टीम इंडिया को काफी मुश्किल से जीत मिली। इससे पहले भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में हुई थी जहां पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से करारी मात दी थी। अब उस दिन के बाद भारत एक बार फिर पाकिस्तान से एशिया कप में भिड़ने जा रहा है। क्या ये मैच भारत जीत पाएगी, यह सवाल सबके दिमाग में चल रहा है।

टीम इंडिया को आज के मैच में कप्तान विराट कोहली की कमी खलेगी। ऐसे में उनकी जगह कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा पर टीम को जिताने का सारा दारोमदार होगा। रोहित के अलावा बल्लेबाजी में शिखर धवन के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी होगी। पहले मैच में रोहित ने लोकेश राहुल को आराम दिया था। राहुल पाकिस्तान के खिलाफ भी बैंच पर बैठेंगे या नहीं इसका पता मैच में ही चलेगा।

रोहित की सबसे बड़ी समस्या मध्यक्रम है जहां चौथे और पांचवें नंबर के लिए उन्हें जद्दोजहद करनी होगी। इन दो नंबरों के लिए रोहित के पास अंबाती रायडू, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे के विकल्प मौजूद हैं। वहीं, अनुभवी खिलाड़ी होने के नाते महेंद्र सिंह धोनी के कंधों का भार भी बढ़ गया है। टीम की गेंदबाजी भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह के ऊपर है। वहीं स्पिन में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव मुख्य भूमिका में होंगे।

वहीं पाकिस्तान की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी बाबर आजम, फखर जमन के जिम्मे है। उनका बल्ला रंग में है जो भारत के लिए अच्छे संकेत नहीं है। हांगकांग के खिलाफ इमाम उल हक ने अर्धशतक लगाया। फखर और इमाम की सलामी जोड़ी भारतीय गेंदबाजों को परेशान करने का माद्दा रखती है।

गेंदबाजी की जिम्मेदारी मुख्य रूप से हसन अली और मोहम्मद आमिर पर होगी। वहीं युवा उस्मान खान ने भी अपने हालिया प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। स्पिन में शादाब खान शोएब मलिका से पाकिस्तान को उम्मीदें होंगी।

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर और खलील अहमद।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमन, हारिश सोहेल, हसन अली, इमाम उल हक, जुनैद खान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान खान।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close