Main Slideउत्तराखंडतकनीकीप्रदेश

उत्तराखंड में जल्द शुरू होंगी 15 लघु पन बिजली परियोजनाएं

21 घाटों का निर्माण दिसम्बर 2018 तक पूरा कर लिया जाएगा

वाप्कोस लिमिटेड ने उत्तराखंड में 21 घाटों का निर्माण दिसम्बर 2018 तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके साथ ही 15 लघु पन बिजली परियोजनाओं पर तेज़ गति से कार्य चल रहा है, जिन्हें जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

रिस्पना और बिन्दाल नदियों पर बाढ़ सुरक्षा कार्यों की डीपीआर अाखिरी चरण में है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में वाप्कोस लिमिटेड (जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्रालय भारत सरकार का उपक्रम) के अधिकारियों ने मुलाकात के दौरान जानकारी दी कि उत्तराखंड राज्य में भारत-नेपाल सीमा पर बनने वाली बहुउद्येशीय विद्युत परियोजना पंचेश्वर बांध की डीपीआर तैयार कर ली गई है।

फोरेस्ट व इन्वायरमेन्टल क्लियरेन्स के अन्य कार्य प्रगति पर है। परियोजना के प्रति स्थानीय लोगों में उत्साह है। क्षेत्र वासियों को विश्वास है कि विस्थापन सुखद होगा। परियोजना का लाभ बिजली उत्पादन व एक बड़े क्षेत्र की सिचाई के अतिरिक्त ऊधमसिंह नगर जिले में ग्रेविटी बेस्ड जलापूर्ति के लिए भी होगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने वाप्कोस लिमिटेड को उत्तराखंड सरकार की ओर से हर संभव सहयोग व सहायता का आश्वासन दिया। बैठक में वाप्कोस लिमिटेड के अनुपम मिश्र व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close