Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

अवैध कब्जों को गिराने की प्रक्रिया हुई तेज़, 23 सितंबर को गिराए गए 67 अतिक्रमण

उत्तराखंड हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद देहरादून शहर में चल रहा अभियान

उत्तराखंड हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद देहरादून शहर में नगर निगम देहरादून व जिला प्रशासन देहरादून, जनता के लिए बनाए गए फुटपाथों, गलियों सड़कों व दूसरे स्थानों पर किए गए अवैध अतिक्रमणों को हटाया जा रहा है।

गुरूवार (13 सितंबर 2018) अतिक्रमण हटाओ अभियान में 10 अवैध अतिक्रमणों के चिन्हीकरण, 67 अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण व 02 भवन के सीलिंग का का काम पूरा किया गया है। अभियान में अब तक कुल 8,608 अतिक्रमणों का चिन्हीकरण, 4,933 अवैध अतिक्रमणों का ध्वस्तीकरण व 139 अवैध भवनों के सीलिंग का काम सम्पादित किया जा चुका है।

अभियान के बारे में अपर मुख्य सचिव, उत्तराखंड ओमप्रकाश ने शहर में किए जा रहे अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तरीकरण, सीलिंग व सीमांकन के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। इसके साथ साथ बारिश के दौरान ध्वस्त किए गए भवनों, बाउंड्रीवॉल का मलबा सड़कों पर रहने से परेशानी न हो, इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि मलबे को हटाने की कार्रवाई में और अधिक तेज़ी लाई जाए।

” नगर निगम की सीमा के दायरे में आने वाले अवैध अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई की जा रही है। टास्क फोर्स के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अवैध अतिक्रमणों के चिन्हीकरण, ध्वस्तीकरण व सीमांकन की कार्रवाई के दौरान किसी भी प्रकार के दबाव में न आए।” अपर मुख्य सचिव, उत्तराखंड ओमप्रकाश ने बताया।

उत्तराखंड की खबरों को शानदार ग्राफिकल अंदाज़ में पढ़ने के लिए हमारे इंस्टाग्राम पेज से जुड़िए —

Tags
Show More

Related Articles

Close