Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराष्ट्रीय

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में देश का सबसे अव्वल राज्य बना उत्तराखंड

राज्य में 1,839 किमी. सड़कों के निर्माण के लिए भारत सरकार ने किया सम्मानित

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में सबसे अच्छा काम करने के लिए भारत सरकार ने उत्तराखंड को बड़ा सम्मान दिया है। अच्छे काम के लिए उत्तराखंड राज्य को पूरे देश में पहला स्थान दिया गया है।

ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण उत्तराखण्ड,मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. राघव लंगर ने बताया,” 11 सितम्बर, 2018 को विज्ञान भवन, नई दिल्ली में ग्रामीण विकास मंत्रालय, भारत सरकार ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में उत्तराखंड राज्य को वर्ष 2017-18 में 1500 किमी. लंबाई के लक्ष्यों के सापेक्ष राज्य में 1,839 किमी. सड़कों का निर्माण किए जाने पर देश में प्रथम और 172 बसावटों के संयोजन के लक्ष्य के सापेक्ष 207 बसावटों को संयोजित किए जाने पर देश में द्वितीय स्थान मिला है।”

पीएमजीएसवाई में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री, नरेन्द्र सिंह तोमर, राज्य मंत्री ग्रामीण विकास, राम कृपाल यादव और सचिव ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार, अमरजीत सिन्हा ने उत्तराखंड सरकार को प्रशस्ति पत्र और पुरस्कार प्रदान कर राज्य में किए गए काम की सराहना की है।

प्रशस्ति पत्र और पुरस्कार उत्तराखंड राज्य की ओर से मुख्य अभियन्ता, उत्तराखण्ड ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण (यूआरआरडीए) ने विज्ञान भवन में आयोजित समरोह में प्राप्त किया।

Tags
Show More

Related Articles

Close