IANS

उप्र : मानसून सत्र 23 अगस्त से, विधानसभा अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक बुलाई

लखनऊ , 21 अगस्त (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में विधानमंडल का मानसून सत्र 23 अगस्त से शुरू हो रहा है। इसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी समेत सभी दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया। इसमें विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही सुचारु रूप से चलाने के लिए सबसे सहयोग करने का अनुरोध किया। विधानसभा में मंगलवार दोपहर एक बजे आयोजित सर्वदलीय बैठक में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सभी दलों के नेताओं से सत्र संचालन में सहयोग करने की अपील की और कहा कि जनता से जुड़े सवालों को अगर विपक्ष उठाएगा तो सभी को पर्याप्त अवसर दिए जाएंगे।

वहीं दूसरी ओर, विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने प्रदेश में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को देखते हुए कानून व्यवस्था के मुद्दे को सदन में उठाने की बात कही। हाल में ही उप्र में घटी कई घटनाओं का जिक्र करते हुए चौधरी ने कहा कि उप्र में बेटियां असुरक्षित हैं। बलात्कार, छिनैती की घटनाएं बढ़ गई हैं।

बैठक में हालांकि रामगोविंद ने सदन चलाने में विपक्ष की तरफ से पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया।

बैठक में शामिल बसपा नेता लालजी वर्मा ने कहा कि वर्ष 2019 के चुनाव को देखते हुए भाजपा झूठे दुष्प्रचारों का सहारा ले रही है। लेकिन हम आम किसानों, प्रदेश में आई बाढ़ तथा सूखे की समस्याओं को पुरजोर तरीके से सदन में उठाएंगे।

कांग्रेस के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उप्र में आराजकता का माहौल है। अभिव्यक्ति की आजादी समाप्त हो गई है। जो भी विरोध कर रहा है, उसपर सरकार हमलावर हो रही है और उसकी आवाज दबाने की कोशिष की जा रही है।

गौरतलब है कि उप्र में विधानमंडल का मानसून सत्र 23 अगस्त से शुरू होकर 31 अगस्त तक चलेगा । इस दौरान 27 अगस्त को सदन में अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। इस बार भी विपक्ष ने सरकार को घेरने की पूरी तैयारी की है। लेकिन सरकार भी इसका जवाब देने की तैयारी में जुटी हुई है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close