IANS

आईटीसी का ‘सैवलॉन स्वस्थ भारत मिशन’ 17 लाख बच्चों तक पहुंचा

नई दिल्ली, 21 अगस्त (आईएएनएस)| आईटीसी के अग्रणी हाइजीन ब्रांड सैवलॉन द्वारा दो साल पहले शुरू किया गया ‘सैवलॉन स्वस्थ भारत मिशन’ कार्यक्रम देश के कई प्रमुख राज्यों के 17 लाख से अधिक बच्चों तक पहुंच गया है। इस कार्यक्रम का नारा है ‘सेहतमंद बच्चे, मजबूत भारत’। जिन राज्यों में इस अभियान ने अपनी पहुंच बनाई है उनमें उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, ओडिशा, झारखंड व कर्नाटक शामिल हैं। इन राज्यों में इस अभियान ने 3700 से भी ज्यादा स्कूलों तक पहुंच बनाई है।

‘हैल्दी हैंड्स चॉक स्टिक्स’ की कामयाबी के आधार पर कंपनी ने ‘सैवलॉन आईडी गार्ड’ भी लांच किया है। यह पहल सैवलॉन के मल्टी-यूज हैंडवॉश सैशे का उपयोग करते हुए सुविधा में इजाफा करती है और बच्चों में हाथ धोने की आदत डालती है। यह पहल 32 स्कूलों में शुरू की गई है और आगामी महीनों में इसे 1000 से अधिक स्कूलों तक पहुंचाया जाएगा।

इस मिशन का लक्ष्य है विभिन्न दिलचस्प व मनोरंजक शैक्षिक पहलकदमियों के माध्यम से बच्चों को हाथ धोने के बारे में जागरुक बनाना। इस कार्यक्रम में इंट्रैक्टिव गतिविधियां शामिल की गई हैं, जैसे स्टोरीटैलिंग सीरीज तथा विजुअल ऐंगेजमेंट जो बच्चों को शिक्षित व प्रेरित करते हैं कि वे अच्छे हैंड हाइजीन तरीकों को अपनाएं। हाथ धोने की आदत संबंधी बर्ताव में बदलाव लाने के अपने उद्देश्य हेतु इस वर्ष यह मिशन अपना और ज्यादा विस्तार करेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close