Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराष्ट्रीय

उत्तराखंड की इस नदी में विसर्जित की जाएगी अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां

बद्रीनाथ में अलकनंदा में और ऋषिकेश और हरिद्वार में गंगा में अस्थि विसर्जन होगा।

पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी हमारे बीच नहीं रहे। उनकी यादें हमारे दिलों में हमेशा रहेगी। उनकी अस्थियों को देश भर के 22 राज्यों और 95 शहरों में स्थित 100 प्रमुख पवित्र नदियों में विसर्जन किया जाएगा। वहीं उनकी अस्थियों को उत्तर प्रदेश के 22 शहरों की नदियों में विसर्जित किया जाएगा।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्रनाथ पाण्डेय ने बताया कि ‘20 अगस्त को सुबह 10 बजे प्रदेश के 18 स्थानों पर प्रदेश में प्रवाहित होने वाली पवित्र नदियों में विसर्जन के लिए कलश यात्रा प्रदेश कार्यालय से रवाना की जाएगी।’

अटल की अस्थियों को उत्तराखंड में तीन स्थानों पर, बिहार में सात, गुजरात में चार, ओडिशा में सात, पश्चिम बंगाल में दो, दिल्ली में एक, असम में दो, पंजाब में तीन, तेलंगाना में दो, राजस्थान में दो, मध्य प्रदेश में चार, केरल में एक, आंध्र प्रदेश में चार, जम्मू कश्मीर में दो, सिक्किम में एक, कर्नाटक में सात, महाराष्ट्र में नौ, दमन में एक, तमिलनाडु में आठ, गोवा में दो, हिमाचल प्रदेश में दो स्थानों पर विसर्जन होगा।

उत्तराखंड –  बद्रीनाथ में अलकनंदा में और ऋषिकेश और हरिद्वार में गंगा में अस्थि विसर्जन होगा।

इसके साथ ही आगरा स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय एक और संस्थान खोलेगा। विवि के पूर्व छात्र और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर विवि में पत्रकारिता संस्थान खोला जाएगा। इस संस्थान में पत्रकारिता की सभी विधाओं का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close