Main Slideउत्तराखंडप्रदेशमनोरंजनव्यापार

Investors Summit से पहले उत्तराखंड में फिल्म शूटिंग क्षेत्र का बढ़-चढ़कर हो रहा प्रमोशन

उत्तराखंड में बनी फिल्मों को प्रमोट कर रहा प्रदेश का पर्यटन विभाग

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने फिल्म शूटिंग और फिल्मों में उत्तराखंड के पर्यटन को लाकर प्रदेश में निवेश को आकर्षित करने के लिए इस वर्ष अक्टूबर में होने वाली उत्तराखंड इंवेस्टर्स समिट -2018 में इस क्षेत्र को प्रमुख पायदान पर रखा है।

उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग को प्रमोट करने के लिए उत्तराखंड पर्यटन विभाग सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहा है। इसके साथ साथ फिल्मों का दायरा बढ़ाने के लिए ट्विटर और दूसरे सोशल मीडिया मंचों का भी प्रयोग किया जा रहा है।

हाल ही उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग को बढ़ाने के लिए हुए मिनी कॉन्क्लेव में उत्तराखंड की प्रमुख सचिव मनीषा पंवार ने कहा था कि उत्तराखंड की खूबसूरती का लाभ उठाने और इसे लोकप्रिय पर्यटन एवं फिल्म शूटिंग डेस्टिनेशन बनाने के लिए ठोस प्रयास किए जा रहे हैं। सिंगल विंडो क्लीयरेंस प्रणाली लागू कर दी है। इससे फिल्म निर्माताओं को फिल्मों की शूटिंग के लिए आसानी से अनुमति मिल रही है, ताकि फिल्म निर्माण को प्रदेश मे बढ़ावा मिल सके और फिल्म निर्माता प्रदेश में फिल्म शूटिंग के लिए आकर्षित हो सकें।

मुंबई में मई में हुई ‘ग्लोबल एग्जीबिशन आॅन सर्विसेज’ प्रर्दशनी में भी कई देशों के प्रतिनिधियों, मल्टीनेशनल कम्पनियों और राज्य सरकारों के सामने उत्तराखंड सरकार ने देवभूमि में फिल्म निर्माण पर आधारित प्रेज़ेनटेशन प्रस्तुत किया। इस प्रस्तुतिकरण को काफी सराहा गया।

मुंबई में एक प्रदर्शनी में उत्तराखंड के पवेलियन में फिल्म निर्माता/निर्देशक रमेश सिप्पी।

इस मौके पर सचिव सूचना व स्किल डेवलपमेंट डाॅ.पंकज कुमार पांडेय ने यह बात रखी थी कि उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग के लिए नई व बेहतर लोकेशन का चयन और उत्तराखंड में फिल्म नीति के अंतर्गत मिलने वाली सुविधाओं की कमी नहीं है।

उत्तराखंड में एक वर्ष में बड़े फिल्म निर्माताओं की फिल्में शूट की गई हैं। एक साल में लगभग 50 से अधिक फिल्मों/धारावाहिकों की शूटिंग उत्तराखंड में हुई है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close