Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

शोक समाचार : देश को बड़ी क्षति, नहीं रहे अटल

नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का लंबी बीमारी और स्वास्थ्य संबंधी कई कष्टों के बाद आज गुरूवार को निधन हो गया। अटल बिहारी वाजपेयी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। 11 जून को तबियत बिगड़ने के चलते इन्हें गंभीर हालात में दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 93 साल के अटल यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन, पेशाब आने में दिक्कत और सीने में जकड़न की समस्या से पीड़ित थे।

मधुमेह की वजह से उनकी एक ही किडनी काम कर रही थी। 2009 में आए स्ट्रोक की वजह से वाजपेयी किसी को पहचान भी नहीं पाते थे। 15 अगस्त को उनकी तबियत अचनाक बिगड़ जाने के बाद से उन्हे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। 15 अगस्त की रात को एम्स की तरफ से जारी हुए एक मेडिकल बुलेटिन में यह बात सामने आई की उनकी तबियत अचानक फिर से बिगड़ गई है।

एम्स ने बयान में कहा, ‘‘‘दुर्भाग्यवश, उनकी हालत बिगड़ गई है। उनकी हालत गंभीर है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।’’ अटल की तबियत की खबर मिलते ही पीएम मोदी करीब सवा सात बजे उनका हाल जानने अस्पताल पहुंचे। पीएम के अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, डॉ हर्षवर्धन, स्मृति ईरानी सहित कई मंत्री वाजपेयी का हाल जानने अस्पताल पहुंचे थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close