Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

राहुल गांधी ने कबूला वो पहले से हैं शादीशुदा, जानिए कौन है उनका हमसफर

दो दिवसीय हैदराबाद दौरे पर गए कांग्रेस अध्यक्ष ने कही यह बात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने दो दिवसीय हैदराबाद के दौरे के दौरान कहा कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी के साथ विवाह किया है। यह बात उन्होंने संपादकों के साथ बातचीत के दौरान कही। इस दौरान उनसे उनकी शादी की योजना के बारे में भी पूछा गया।
 राहुल ने कहा,”नरेंद्र मोदी 2019 में प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।उन्होंने पूर्वानुमान लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 230 सीटें तक नहीं जीत पाएगी,जिसके कारण मोदी के दोबारा से प्रधानमंत्री बनने का सवाल ही पैदा नहीं होता।” उन्होंने आगे कहा कि भाजपा का नेतृत्व उत्तर प्रदेश और बिहार में गैर भाजपाई दलों के साथ गठबंधन नहीं करने की प्रारंभिक रूप से बात जाहिर कर चुका है।
बातचीत के दौरान कांग्रेस और दूसरे गैर भाजपा दलों के बहुमत पाने की स्थिति में प्रधानमंत्री कौन होगा के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष कन्नी काटते हुए नज़र आए।
राहुल ने कहा कि पार्टी की राज्य इकाइयां समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन के लिए मुक्त हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि तेलंगाना में कांग्रेस सत्ता पर काबिज होगी। आंध्र प्रदेश के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि पार्टी यहां अपनी स्थिति में सुधार कर रही है। 2014 में यहां कांग्रेस को खाली हाथ रहना पड़ा था।
” देश में अल्पसंख्यक असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। किसानों की समस्याओं और बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने का आह्वान किया। मोदी सालाना दो करोड़ रोजगार मुहैया कराने के अपने वादे में विफल रहे हैं।” कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा।
 राहुल ने कहा कि चीन 24 घंटे में 50 हजार लोगों को रोजगार देता है,जबकि भारत में इसी अवधि के दौरान केवल 458 लोगों को रोजगार मिलता है।
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close