Main Slideतकनीकीव्यापार

Automobiles : भारतीय बाज़ार में आने वाले है हीरो की जबरदस्त रेसिंग बाइक

बाइक कपंनी शुरू करने जा रही है 'एक्सट्रीम 200आर' की बिक्री

भारत की मशहूर मोटर साइकिल कंपनी हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड अपनी नई प्रीमियम मोटरसाइकिल ‘एक्सट्रीम 200आर’ की बिक्री शुरू करने करने जा रही है।

हीरो मोटोकॉर्प ने एक बयान में कहा कि एक्सट्रीम 200आर के साथ कंपनी ने प्रीमियम मोटरसाइकिल खंड में दोबारा प्रवेश किया है। एक्सट्रीम 200आर हीरो की प्रीमियम मोटरसाइकिलों की नई रेंज में पहली बाइक होगी जिसे इस साल लांच किया जा रहा है।

कंपनी ने बताया कि एक्सट्रीम 200आर का मूल्य 89,900 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। नई एक्सट्रीम 200आर की स्टाइल मस्क्युलर है, जो रोडस्टर जैसा अनुभव देती है। इसमें बीएस4 कॉम्प्लाएंट 200सीसी एयर-कूल्ड इंजन है। एक्सट्रीम 200आर को चलाना रोमांचक है और इसका एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम (एबीएस) सुरक्षा के लिहाज से काफी पुख्ता है। यह अपनी श्रेणी की पहली मोटरसाइकिल है, जिसमें एबीएस को स्टैंडर्ड सुरक्षा खूबी के तौर पर दिया गया है।

ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्टिक में भारत के घरेलू बाजार में कंपनी के डीलरों के एक सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन, प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी पवन मुंजाल ने कहा, एक्सट्रीम 200आर हमारे लिए सिर्फ एक उत्पाद को लांच करना मात्र नहीं है, बल्कि यह हमें प्रीमियम खंड में ले जाएगी, जहां हम पहले थे। इसलिए, यह हमारे लिए इस खंड में री-एंट्री जैसी स्थिति है, जहां कुछ समय पहले हमारी उल्लेखनीय उपस्थिति और बाजार हिस्सेदारी थी।

उन्होंने कहा, एक्सट्रीम 200आर को खासतौर से युवाओं के लिए बनाया गया है और आगामी त्योहारी सीजन के दौरान, एक्सट्रीम 200आर हमें अपनी बाजार स्थिति कंसोलीडेट करने में मदद करेगी। हम जल्द ही अपने वैश्विक बाजारों में भी एक्सट्रीम 200आर की बिक्री शुरू करेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close