Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

देश में पैदा हुईं 70 लाख से अधिक नौकरियां : प्रधानमंत्री

विपक्ष के उठाए गए बेराजगारी के मुद्दे को मोदी ने 'प्रोपोगंडा' बताया

बेरोजगारी के मुद्दे को ‘राजनीतिक तिकड़म’ बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि पिछले एक वर्ष में केवल औपचारिक क्षेत्र में ही 70 लाख से अधिक नौकरियां पैदा हुई हैं। इसके साथ ही विपक्ष के उठाए गए बेराजगारी के मुद्दे को मोदी ने ‘प्रोपोगंडा’ बताया है।

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के आंकड़ों पर आधारित हमारे अध्ययन के अनुसार पिछले एक वर्ष में औपचारिक क्षेत्र में 70 लाख से अधिक नौकरियां पैदा हुई हैं। विपक्ष पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि हमारी सरकार को नौकरियां पैदा न कर पाने के लिए दोषी ठहराने के बजाय मैं समझता हूं कि नौकरियों से जुड़े आंकड़ों की कमी है।

उन्होंने आगे कहा कि जाहिर तौर पर जानकारी के अभाव के कारण हमारे विरोधी इस स्थिति का फायदा उठाएंगे और नौकरियां पैदा करने में असफल रहने के लिए हमें दोषी ठहराएंगे।

मोदी ने कहा कि पर्यटन अधिकतम रोजगार प्रदान करता है। देश का पर्यटन क्षेत्र तेजी से बढ़ रहा है और वर्ष 2017 में भारत में विदेशी पर्यटकों के आगमन के कारण इसमें 2016 से मुकाबले 14 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। मोदी ने विपक्ष द्वारा उठाए गए बेराजगारी के मुद्दे को भी ‘प्रोपोगंडा’ बताया।

मोदी ने कहा कि अनौपचारिक क्षेत्र में करीब 80 प्रतिशत नौकरियां हैं और औपचारिक क्षेत्र में नौकरियों के पैदा होने से अनौपचारिक क्षेत्र में भी रोजगार बढ़ा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close