Main Slideजीवनशैली

जानिए 12वीं फेल यह शख्स कैसे बन गया आज करोड़ों का मालिक

ऐसे बहुत से लोग होते हैं जो पढाई में अच्छे तो नहीं होते है लेकिन अपनी ज़िंदगी में एक अलग मुकाम हासिल करते है। हमारे पास ऐसे बहुत से उदाहरण है जो इस बात को सही साबित करते है। अभी इसका ताज़ा उदाहरण ऋषभ लवानिया है। जी हां, दिल्ली के रहने वाले 24 वर्षीय ऋषभ ने कम उम्र में अपना स्टार्टअप शुरू किया और अपने दिमाग की बदौलत आज करोड़पति बन गया। ऋषभ अपने बिज़नेस को अभी केपटाउन, साउथ अफ्रीका में चला रहे है।

साभार – इंटरनेट

एक वेबसाइट के अनुसार उन्होंने महज 17 साल की कम उम्र में ही अपना पहला स्टार्टअप ‘रेड कार्पेट’ शुरू किया। बिजनेस और स्टार्टअप की दुनिया में नाम रोशन करने वाले ऋषभ पढ़ाई में उतने होशियार नहीं थे और 12वीं कक्षा में फेल हो गए थे। अब ऋषभ Weetracker मीडिया कंपनी के फाउंडर और सीईओ हैं। अपने दिमाग की बदौलत आज करोड़पति बन गया। ऋषभ अपने बिज़नेस को अभी केपटाउन, साउथ अफ्रीका में चला रहे है।

साभार – इंटरनेट

ऋषभ ने 2013 में ‘JustGetIt’ नाम की एक ऑनलाइन किराने के सामान का स्टार्टअप शुरू किया। इस स्टार्टअप ने छह से सात महीने तक अच्छे से काम किया और उन्हें 30 से ज्यादा विक्रेताओं और दुकानदारों के साथ भागीदारी करने का मौका मिला। हालांकि वो जल्द ही बंद हो गया। ऋषभ का कहना है कि उस समय उनके भारतीय स्टार्टअप के लिए फंडिंग उपलब्ध थी, लेकिन वो इसे यूज़ करने का सही तरीका समझ नहीं पा रहे थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close