IANS

क्रिप्टन ग्लोबल इन्वेस्टमेंट्स विदेशों में सम्पत्ति खरीदने में करती है मदद

मुंबई, 9 अगस्त (आईएएनएस)| क्रिप्टन ग्लोबल इन्वेस्टमेन्ट्स (केजीआई) भारतीयों को अंतर्राष्ट्रीय सम्पत्तियां, माइग्रेशन प्रोग्राम एवं निवेश के अवसर तलाशने के लिए डिजाइन किया गया अपनी तरह का पहला प्लेटफॉर्म है, जो ग्राहकों को अन्तर्राष्ट्रीय लेनदेन के बारे में कानूनी एवं कर पेशेवरों से सलाह भी देती है।

कंपनी उपभोक्ताओं को भारत के बाहर निवेश के स्मार्ट विकल्प प्रदान करने के लिए रियल एस्टेट की अन्तर्राष्ट्रीय खबरों, बाजार विश्लेषण और प्रॉपर्टी गाइड का इस्तेमाल करती है।

इस स्व-वित्तपोषित स्टार्ट-अप ने जुलाई 2018 से भारत में अपनी गतिविधियों का संचालन शुरू किया है। केजीआई का मुख्यालय मुंबई में है। यह जानी मानी अन्तर्राष्ट्रीय प्रॉपर्टी मार्केटर मोना जलोटा के दिमाग की उपज है, जो पिछले एक दशक से इस सेक्टर में सक्रिय हैं तथा कोलियर्स इंटरनेशनल, कोल्डवैल बैंकर इण्डिया, नाईट फ्रैंक इण्डिया और डंडारा-यूके साथ काम कर चुकी हैं।

केजीआई की प्रबंध निदेशक और संस्थापक मोना जलोटा ने बताया, हम उन भारतीय उपभोक्ताओं की मदद करना चाहते हैं जो विश्वस्तरीय बाजारों में निवेश के लिए उत्सुक हैं। हम उन्हें उन अन्तर्राष्ट्रीय डेवलपर्स के साथ जोड़ना चाहते हैं जो भारत में अपनी सम्पत्तियां बेचना चाहते हैं। भारत में हमारे संचालन की शुरूआत में ब्रिटेन, अमेरिका और दक्षिण-पूर्वी एशियाई बाजारों के जाने-माने नाम हमारे साथ जुड़े हुए हैं। इनमें लैंडलीज, ग्रीनलैण्ड होल्डिंग्स, बीच होल्डिंग्स, प्रॉपर्टी अलायन्स ग्रुप और सीईआरटी प्रॉपर्टी शामिल हैं।

उन्होंने कहा, कम्पनी सुनिश्चित करेगी कि भारतीय उपभोक्ताओं को विदेशी बाजार में निवेश के लिए सम्पत्ति एवं माइग्रेशन प्रोग्राम के बारे में हर जानकारी एवं जरूरी सहायता दी जाए तथा उन्हें निवेश के अन्य अवसरों के बारे में बताया जाए।

उन्होंने बताया कि केजीआई कर एवं कानूनी मुद्दों पर हर जरूरी जानकारी एवं सहायता प्रदान करती है। इसके अलावा यह प्लेटफॉर्म अन्तर्राष्ट्रीय बिल्डरों एवं बड़े रियल एस्टेट समूहों की पहुंच बढ़ाकर उनका कारोबार बढ़ाने में भी मदद करता है। हमारे पेशेवरों की टीम, हमारा नेटवर्क और जानकारी हमें इसके लिए सक्षम बनाते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close