Main Slideउत्तराखंडजीवनशैलीतकनीकीप्रदेश

ब्लाॅकस्तर पर ग्रोथ सेन्टर विकसित कर प्रदेश में बढ़ाया जाएगा रोजगार का दायरा

पर्वतीय जिलों में आमदनी बढ़ाने के लिए शुरू होंगे वोकेशनल कोर्सेज़

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को सचिवालय में उत्तराखंड में रोजगार की संभावनाओं को बढ़ाए जाने पर इन्डस्ट्रियल एसोसिएशन उत्तराखंड के प्रतिनिधिमंडल से चर्चा की।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने बैठक में कहा, ” राज्य में स्वरोजगार को बढ़ाने के लिए सरकार, शासन, शैक्षणिक संस्थाओं व उद्योग जगत को मिलजुल कर काम करना होगा। विशेषकर राज्य के पर्वतीय जिलों में आमदनी बढ़ाने के लिए कौशल विकास के प्रशिक्षण,  शैक्षणिक संस्थाओं द्वारा वोकेशनल कोर्सेज़ को भी महत्व देने, युवाओं को साॅफट स्किलस की ट्रेनिंग उपलब्ध करवाने की दिशा में कार्य करना होगा।”

बैठक में प्रमुख सचिव एमएसएमई ने जानकारी दी गई कि राज्य में 103 ग्रोथ सेंटर लीड प्रोडेक्ट के साथ चिहिन्त कर लिए गए हैं। ब्लाॅक स्तर पर ग्रोथ सेन्टर विकसित करने की कार्ययोजना पर गंभीरता से काम किया जा रहा है। यह ग्रोथ सेन्टर स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध करवाने और पलायन रोकने में प्रभावी भूमिका निभाएंगे।

बैठक में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, प्रमुख सचिव मनीषा पंवार, सचिव सौजन्या, उद्योग विभाग के वरिष्ठ अधिकारी व  इन्डस्ट्रियल एसोसिएशन उत्तराखंड के पदाधिकारी मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close