Main Slideजीवनशैलीबोलती खबरें

गुरू पूर्णिमा विशेष : ‘Isha Yoga Center’ में होगा भव्य सत्संग का आयोजन

27 जुलाई को कोयंबटूर में होगा कार्यक्रम

मानव जीवन में गुरू का बड़ा महत्व होता है। भारतीय लिखित परंपरा में तो गुरू को ईश्वर से भी बढ़कर माना गया है। इसलिए भारतीय संस्कृति में एक दिन गुरू को समर्पित है, इस दिन को हम ‘गुरू पूर्णिमा’ के नाम से जानते हैं। आषाढ़ मास में गुरु पूर्णिमा पड़ती है। इस दिन को शास्त्रों में बेहद खास माना गया है, क्योंकि इस दिन गुरू की पूजा की जाती है। इस बार गुरु पूर्णिमा 27 जुलाई 2018 (शुक्रवार) को पड़ रही है। गुरु पूर्णिमा के दिन अगर कोई भी व्यक्ति सही तरीके से गुरू पूजा विधी का पालन करे, तो उसके जीवन में किसी भी तरह का दुख नहीं होगा।

देश के कई आश्रमों और सेंटर्स में गुरू पूर्णिमा की तैयारियां ज़ोरों-शोरों से चल रही हैं। इन्हीं सेंटर्स में से एक विश्व विख्यात सेंटर है सदगुरू जग्गी वसुदेव का। हम आपको बताते हैं कि सदगुरू जग्गी वसुदेव के ‘Isha Yoga Center’ में इस बार की गुरू पूर्णिमा का आयोजन किस प्रकार होगा।

27 जुलाई को ‘Isha Yoga Center’ कोयंबटूर में एक भव्य सत्संग का आयोजन किया जाएगा। इस भव्य सत्संग का हिस्सा बनने के लिए आप सुबह 6 बजे से 11 बजे तक सेंटर पर पहुंच सकते हैं। इस आयोजन का हिस्सा बनने के लिए आपको अपने रजिस्ट्रेशन कन्फर्मेशन के ई-पास की सॉफ्ट कॉपी अपने साथ लानी होगी। इसके अलावा आपको अपने साथ आधार कार्ड या कोई सरकारी पहचान पत्र की ओरीजनल कॉपी लानी होगी। 8 साल से छोटे बच्चों को अपने साथ लाने की अनुमति नहीं है।

27 जुलाई को होने वाले इस भव्य सत्संग का हिस्सा बनने के लिए आप और अधिक जानकारी ‘Isha Yoga Center’ की ऑफीशियल वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close