IANS

कॉब्स मास्टर्स दिल्ली फाइनल के विजेता राष्ट्रीय स्तर पर अपना फन दिखाएंगे

नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)| कॉब्स मास्टर्स 2018 के पहले चरण के दिल्ली फाइनल में टीम बर्जिया और गॉड पार्टिकल्स ने क्रमश: अपने गेम डोटा-2 और सीएस: गो के फाइनल में प्रतिद्वंदी टीमों वोयगर्स और एक्सट्रीम 5 को पछ़ाड़ कर इस खेल में विजेता बनी। यह टूर्नामेंट भारतीय ई स्पोर्टस टूर्नामेंट में अपने किस्म का पहला है, जहां विजेताओं को कॉब्स मर्चेंडाइज के साथ प्रत्येक को 30,000 रूपये का चेक और ट्रॉफी दिया गया। प्रत्येक रनरअप को 20,000 रूपये का चेक दिया गया। फाइनल गुड़गांव क्षेत्र में क्रासिंग कैफे में हुआ और खिलाड़ियों और खेल उत्साहियों दोनों की तरफ से इसमें भागीदारी उत्साहजनक दिखाई दी।

ऑनलाइन स्टेज के माध्यम से प्रतियोगिता पूरा करने और सेमीफाइनल जीतने के बाद क्वजं 2 की टीम बर्जिया और टीम वोयगर्स तथा सीएस: गो की टीम गॉड पार्टिकल्स और टीम एक्सट्रीम 5 एक दिवसीय फेज 1 दिल्ली फाइनल के लिए क्वालीफाई की।

शहर के गेमर्स इसे देश का एक टॉप टूर्नामेंट के बतौर उत्सुकता से देख रहे हैं। रोमांचक फाइनल की शुरूआत दोपहर 3 बजे से शुरू हुआ, भरपूर जोश के बीच डोटा 2 के फाइनल में टीम बर्जिया चैम्पियन पोजीशन में उभरी, जबकि सीएस:गो के फाइनल में गॉड पार्टिकल्स विजयी रही। टीम वोयगर्स और टीम एक्सट्रीम 5 रनरअप पोजीशन में रही। विजयी टीम को अब चरण 2 के लिए क्वालीफाई करना है।

अपना विचार रखते हुए टीम बर्जिया, डोटा 2 के विवेक पाण्डेय ने कहा कि, यह दिन हमारे लिए एक यादगार दिन है, जैसा कि हम भारत के सबसे बड़े गेमिंग टूनार्मेंट के दूसरे चरण के लिए क्वालीफाई किए है। अभी तक हम छोटे, स्थानीय टूनार्मेंट में भाग लिया है, जो नेशनल नहीं रहे है और कॉब्स मास्टर्स के साथ इंटरनेशनल एक्सपोजर मिला है।हम शुक्रगुजार है कि अंतत: हम भारत में एक इंटरनेशनल स्तर की टूनार्मेंट का आयोजन किये। यहां से हमारी योजना सिर्फ आगे देखने की है। हमारा ध्यान अब टूनार्मेंट टाइल जीतने पर है।

टीम गॉड पार्टिकल्स सीएस:गो के जयंत कुमार ने कहा कि,अपनी प्रतिद्वंदी पर आज की जीत हमारे लिए प्रभावशाली रहा है। यह आसान कार्य नहीं था, लेकिन समर्पण के साथ पूरी टीम ने प्रयास किया और हम यह संभव करने में सफल रहे।

दिल्ली में चरण एक की सफलतापूर्वक पूरे होने के साथ कॉब्स मास्टर्स का पहला चरण पूरा हो गया है और इसी के साथ खेल उत्साहियों में उम्मीदों और जोश आसमान छूने लगा है। सभी निगाहें अब टूर्नामेंट के बचे भाग पर है, जो निश्चित तौर पर प्रतियोगिता में बेहतरीन टीमों के होने से खेल का स्तर और बढ़ेगा। कॉब्स अपनी कम्युनिटी को ऐसे कई उत्साहजनक दिनों का वादा करता है, जो भारत को विश्व दर्जे की गेमिंग टूर्नामेंट देगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close