Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराष्ट्रीयस्वास्थ्य

27 लाख परिवारों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ देने वाला पहला राज्य बनेगा उत्तराखंड

स्वास्थ्य, शिक्षा व पेयजल जैसी मूलभूत आवश्यकताओं पर दिया जाएगा विशेष ध्यान - सीएम रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कांटली क्षेत्र के ग्रामीणों से सरकार की चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की है।

बाल विद्या मन्दिर, कांटली में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम रावत ने कहा,” प्रदेश सरकार जल संरक्षण व जल संवर्द्वन के कार्यों को प्राथमिकता दे रही है। परंपरागत धारे नौलों के संरक्षण पर हमें विशेष ध्यान देना होगा।”

सीएम ने बताया कि प्रदेश सरकार प्रदेश के सभी 27 लाख परिवारों को आयुष्मान भारत आयुष्मान- उत्तराखंड योजना के अन्तर्गत आच्छादित करेगी। इस योजना में हर परिवार को पांच लाख रूपए वार्षिक तक का स्वास्थ्य बीमा प्रदेश सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा।

” भारत आयुष्मान- उत्तराखंड योजना में पूरे प्रदेश को स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराने वाला उत्तराखंड भारत में पहला राज्य होगा। प्रदेश सरकार स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल जैसी मूलभूत आवश्यकताओं पर विशेष ध्यान दे रही है। आपदा से निपटने के लिए आपदा प्रबन्धन विभाग को सतर्क कर दिया गया है।” सीएम रावत ने आगे कहा।

मुख्यमंत्री रावत ने कार्यक्रम के दौरान काटली-पच्चीसी मोटर मार्ग के डामरीकरण करने की घोषणा की। उन्होंने क्षेत्र में मोबाईल टावर के लिए केन्द्र सरकार को अपनी संस्तुति भेजने की बात कही है।

हमारी खबरों को शानदार ग्राफिकल अंदाज़ में पढ़ने के लिए हमारे इंस्टाग्रामपेज पर जाइए —

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close