IANS

उड़ान में विलंब करने के लिए बम की अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार

जयपुर, 19 जून (आईएएनएस)| मुंबई जाने वाली अपनी उड़ान के लिए निकलने में देरी होने पर एक कोरियोग्राफर (नृत्य निर्देशक) ने मंगलवार को उड़ान में विलंब करने के मकसद से एक अज्ञात कॉल कर विमान में बम होने की जानकारी दी।

हालांकि उसकी पहचान कर ली गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। कोरियोग्राफर डांस इंडिया डांस जैसे शो से जुड़ा हुआ है।

पुलिस के अनुसार, मोहित कुमार टंक ने इंडिगो की मुंबई की उड़ान संख्या 6ई218 में टिकट बुक किया था, लेकिन उसे विमान पकड़ने में देर हो रही थी। उसने एयरलाइंस के गुड़गांव स्थित कॉल सेंटर को फोन किया और कहा कि विमान में बम है।

एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि विमान ने अपने समय से जैसे ही उड़ान भरी, उसका कॉल आया और इसके बाद तुरंत बम खतरा आकलन समिति (बीटीएसी) को मामले की सूचना दी गई और सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया। चालक दल के सदस्यों को भी सूचित किया गया और विमान की तलाशी ली गई, लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

आखिरकार उड़ान मुंबई में सुरक्षित रूप से उतरी। इसमें 145 यात्री सवार थे।

इस बीच केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के अधिकारियों ने यात्रियों की सूची की जांच की और विमान में सवार लोगों में से टंक का नाम गायब पाया। उसे इस वादे के साथ जयपुर हवाईअड्डे पर बुलाया गया कि उसे अगली उड़ान में समायोजित किया जाएगा। उसके बाद सीआईएसएफ अधिकारियों ने टंक से पूछताछ की और उसने बम होने की झूठी काल करने की बात कबूल कर ली।

सांगानेर पुलिस थाने के उपनिरीक्षक जयप्रकाश सिंह ने आईएएनएस से कहा कि मोहित को गिरफ्तार कर लिया गया है और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाया गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close