IANS

राहुल 48 साल के हुए, मोदी, प्रणब ने दी बधाई

नई दिल्ली, 19 जून (आईएएनएस)| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को 48 वर्ष के हो गए और कई कांग्रेस नेताओं ने 10 जनपथ स्थित उनकी मां सोनिया के आवास पर जाकर उन्हें जन्मदिवस की बधाई दी।

जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देशभर के अन्य नेताओं ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट के जरिए राहुल को शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा, आपके पीछे राष्ट्र निर्माण की अद्वितीय विरासत और आपके सामने भविष्य की शानदार जिम्मेदारी है।

इस ट्वीट पर राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर मुखर्जी को धन्यवाद कहा। राहुल ने कहा, आपकी शुभकामनाओं और प्यार भरे शब्दों के लिए धन्यवाद प्रणब दा। मैं इन्हें स्वीकार करता हूं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी उन्हें ट्वीट कर बधाई दी।

पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने इस अवसर पर अपनी खुशी का इजहार यहां अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर ढोल-नगाड़ों के साथ नृत्य करके किया।

इसी तरह का दृश्य यहां 10 जनपथ रोड पर सोनिया गांधी के आवास के बाहर भी देखा गया, जहां कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने इस अवसर पर खुशियां मनाई।

सोनिया गांधी के आवास पहुंचने वाले नेताओं में वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह, ए.के. एंटनी, अंबिका सोनी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत और अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला, पी.सी. चाको, मोतीलाल वोरा, मुकुल वासनिक, सुशील कुमार शिंदे शामिल थे।

पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी का यह पहला जन्मदिवस है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस अवसर पर राहुल को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैं उनके लंबे और स्वस्थ्य जीवन की कामना करता हूं।

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा, राहुल गांधी को उनके 48वें जन्मदिन की बधाई। परमपिता आपको अच्छा स्वास्थ्य, ज्यादा सफलता और देश की सेवा में और कई वर्ष दें।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, राहुल गांधीजी को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं। आपने उल्लेखनीय दृष्टिकोण और अनुकरणीय नेतृत्व का प्रदर्शन किया है। आपके जन्मदिवस पर, मैं आपकी शांति, अच्छे स्वास्थ्य, सफलता और खुशी की कामना करता हूं। बधाई।

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम(द्रमुक) के कार्यकारी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने भी राहुल गांधी को शुभकामनाएं दी और देश के लिए और कई वर्ष काम करने की कामना की।

जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व नेता शरद यादव ने भी उन्हें बधाई दी।

राहुल ने बाद में बधाई के लिए सभी का शुक्रिया अदा किया और कहा, मैं जन्मदिवस की बधाई से अभिभूत हूं, जोकि मुझे देश के हर कोने और विदेश से मिली है।

उन्होंने कहा, आपकी शुभकामनाएं, दुआएं और प्रार्थना मेरी ताकत है। आज के दिन मुझे याद करने के लिए मैं सभी का धन्यवाद करना चाहता हूं। भगवान आप सभी का भला करे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close