IANS

कृषि ऋण माफ करने के लिए हम प्रतिबद्ध : कुमारस्वामी

बेंगलुरू, 19 जून (आईएएनएस)| कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने मंगलवार को कहा कि जनता दल-सेक्युलर(जेडी-एस)-कांग्रेस गठबंधन किसानों का कृषि ऋण माफ करने के लिए प्रतिबद्ध है।

कुमारस्वामी ने 23 मई को पद संभालने के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैं वैज्ञानिक तरीके से किसानों की कर्जमाफी खातिर विधियों को समझने के लिए जल्द ही राष्ट्रीयकृत बैंकों की बैठक बुलाने जा रहा हूं। हमारी सरकार किसानों की कर्जमाफी के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है।

नई दिल्ली के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले कुमारस्वामी ने कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार से कर्जमाफी के लिए 50 प्रतिशत भार वहन करने का आग्रह किया है।

जेडी-एस के नेता ने नीति आयोग की गवर्निग काउंसिल की चौथी बैठक में कहा था, हम किसानों को कर्ज से मुक्ति प्रदान करने के लिए तैयार हैं, मैं केंद्र सरकार से आग्रह करता हूं कि हमारी पहल के लिए 50 प्रतिशत की वित्तीय सहायता करें।

यह स्वीकार करते हुए कि जेडी-एस को जनादेश नहीं मिला है, मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार राज्य और इसके नागरिकों की बहुमुखी विकास के लिए कार्य करेगी।

उन्होंने कहा, राज्य सरकार ऐसी योजना लाने पर काम करेगी, जिसके जरिए सभी किसानों को बिना मुश्किल के ऋण मिल सके।

जेडी-एस नेता ने पार्टी के चुनावी घोषणा-पत्र में वादा किया था कि अगर उसे बहुमत के साथ सत्ता हासिल हो जाती है तो वह 24 घंटे के अंदर किसानों का कर्ज माफ कर देंगे।

उन्होंने कहा, हमें बहुमत नहीं मिला, इसलिए हमें गठबंधन के अन्य नेताओं से इस पर चर्चा करने की जरूरत है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close