Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयरोचक खबरें

पुरुष रिपोर्टर को महिला एंकर ने लाइव प्रसारण में ‘हैंडसम’ कहा तो हो गई सस्पेंंड

नई दिल्ली। मिडिल ईस्‍ट की महिलाओं की बदहाली किसी से छुपी नहीं है। वहां की महिलाओं के अधिकारों को दबाने की हरमुमकिन कोशिश की जाती रही है। भले ही सऊदी अरब में महिलाओं के कार चलाने पर लगी पाबंदी को हटा लिया गया हो लेकिन वे कार न चला सकें इसके लिए उनका उत्‍पीड़न भी होने लगा है।

वहां महिलाओं पर कई बार बहुत बेकार तरीके के प्रतिबंध लगाए जाते हैं। वहां की ये छोटी सोच और ज्यादा छोटी हो गई है। खबर है कि एक महिला टीवी एंकर को इसलिए सस्‍पेंड कर दिया गया क्योंकि उसने टीवी पर अपने साथ काम करने वाले एक पुरुष सहयोगी को ‘हैंडसम’ कह दिया था।

मीडिया के मुताबिक बसिमा अल-शमर नगरपालिका चुनावों के बारे में एक समाचार के दौरान उन्होंने रिपोर्टर से ताजा जानकारी हासिल करनी चाही। एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें दिख रहा है कि संवाददाता नवाफ अल-शिरकी कैफियाह (सर पर बांधने वाला कपड़ा) ऑन एयर आने के बाद भी ठीक कर रहा है।

तभी प्रेजेंटर अल-शमर ने अरबी में कहा कि अपने कैफियाह को ठीक करने की जरूरत नहीं है, नवाफ, आप हैंडसम दिख रहे हैं। वह कुवैती में नवाफ को ‘मैज़्यून’ कहती है जिसका मतलब ‘हैंडसम’ या ‘सुन्दर’ होता है। हालांकि इस टिप्पणी पर रिपोर्टर का ध्यान नहीं गया।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद कुवैत के सांसद मोहम्मद अल हेफ ने देश के सूचना मंत्री को ट्वीट किया और टीवी होस्ट के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। एक स्थानीय मीडिया के मुताबिक सूचना मंत्रालय ने कहा है कि महिला का निलंबन अस्थायी है। इस घटना की जांच होने तक उसे अंतिम रूप दिया नहीं जाएगा। वहीं, लोगों ने सरकार के इस फैसले की निंदा की है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Close