Main Slideउत्तराखंडप्रदेशमनोरंजन

फिल्मों की शूटिंग से राज्य की नई प्रतिभाओं को फिल्मों में काम करने का मिलेगा मौका : सीएम

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की फिल्म निर्माता/निर्देशक मधुर भंडारकर से मुलाकात

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में फिल्म निर्माता/निर्देशक मधुर भंडारकर से मुलाकात की। फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकार ने मुलाकात के दौरान उत्तराखंड में फिल्मों के विकास और फिल्मों के माध्यम से उत्तराखंड की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए ने कई सुझाव दिए।

फिल्म निर्माता/निर्देशक के साथ मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा, ” फिल्मों की शूटिंग के लिए उत्तराखंड का वातावरण प्राकृतिक एवं भौगोलिक रूप से हमेशा के लिए अनुकूल है। उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग को बढ़ावा मिलने से राज्य की नई प्रतिभाओं को भी फिल्मों के क्षेत्र में अवसर मिलेंगे।”

उत्तराखंड में फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए फिल्मों की शूटिंग पर अब शुल्क नहीं लिया जा रहा है। फिल्मों शूटिंग संबंधित सभी प्रक्रियाओं के लिए सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया गया है। इससे आकर्षित होकर कई बड़े बैनर की फिल्मकार राज्य में फिल्मों की शूटिंग के लिए आ रहे हैं।

”उत्तराखंड में फिल्मों के निर्माण व फिल्मांकन के लिए व्यापक सम्भावनाए हैं। बस आवश्यकता है उसको गहराई में देखने की। उन्हो यहां तीर्थ स्थलों के साथ ही साधकों की तपोस्थली भी है। इसके बारे में इस क्षेत्र के सूदूर अॅचलों में जाने से जानकारी हो सकेगी। यहां निर्माण से यहां के लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। इससे उनकी आर्थिकी में सुधार होगा।” सीएम ने आगे कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close