Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडप्रदेश

सेना में भर्ती का सुनहरा मौका, उत्तराखंड, यूपी, हरियाणा और राजस्थान के युवा उठाएं फायदा

यूनिट हेडक्वार्टर कोटा के तहत आयोजिक हो रही भर्ती रैली

यूनिट हेडक्वार्टर कोटा (यूएचक्यू) के तहत सैनिक सामान्य ड्यूटी, सैनिक लिपिक, सैनिक ट्रेड्समेन और खिलाड़ी (ओपन केटेगरी) पदों के लिए भर्ती 28 मई से एक जून तक जाट रेजिमेंटल सेंटर (जेआरसी) बरेली में आयोजित की जाएगी। यह भर्ती रैली युद्ध विधवाओं के पुत्रों, जाट रेजिमेंट के पूर्व और सेवारत सैनिकों के लिए आयोजित की जाएगी।

रक्षा मंत्रालय मध्य कमान की जनसंपर्क अधिकारी गार्गी मलिक सिन्हा ने बताया, ” यूनिट हेडक्वार्टर कोटा के अंतर्गत आयोजित होने वाली इस भर्ती रैली में सैनिक सामान्य ड्यूटी पद के लिए राजस्थान और अन्य किसी भी राज्य के अभ्यर्थियों के लिए 28 मई को, हरियाणा के अभ्यर्थियों के लिए 29 मई को, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अभ्यर्थियों के लिए 30 मई को चयन प्रक्रिया होगी।

”सैनिक ट्रेड्समेन और खिलाड़ी, खिलाड़ी के लिए खेल क्षेत्र कुश्ती, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, बॉक्सिंग, एथलेटिक्स, हैंडबॉल, निशानेबाजी, तैराकी और कबड्डी किसी भी राज्य के अभ्यर्थियों के लिए 31 मई को, सैनिक लिपिक पद के लिए सभी राज्यों के अभ्यर्थियों के लिए, केवल जाट रेजिमेंट के सेवारत और पूर्व सैनिकों के आश्रित अभ्यर्थी के लिए भर्ती रैली एक जून को होगी।” गार्गी मलिक सिन्हा ने बताया।

भर्ती में भाग ले रहे अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण 30 मई से शुरू होगा और चिकित्सा परीक्षण में पास अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा प्रवेशपत्र वितरण 25 जुलाई को होगा। सभी श्रेणियों के अभ्यर्थियों के लिए सामान्य लिखित प्रवेश परीक्षा 29 जुलाई को होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close