Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडप्रदेश

मां पूर्णागिरी धाम जा रहे श्रद्धालुओं को ट्रक ने कुचला, 11 की मौत

चक्रपुर से टनकपुर के लिए रवाना हुआ था श्रद्धालुओं का दस्ता

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में शुक्रवार सुबह सड़क हादसे में 11 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य घायल हो गए। सभी लोग उत्तराखंड में मां पूर्णागिरी के दर्शन के लिए जा रहे थे।

हादसे की जगह पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुबह पांच बजे के आसपास यह हादसा हुआ है। मृतकों में अधिकांश लोग नवाबगंज इलाके के हैं। यह हादसा उस समय हुआ, जब मां पूर्णागिरी के दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं के एक जत्थे को बेकाबू ट्रक ने कुचल दिया। हादसे में सभी मृतकों की पहचान कर ली गई है और उनके परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बिचई क्षेत्र में हुई इस दुर्घटना में मृतकों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति और दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने व घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिलने की ईश्वर से कामना की है। मुख्यमंत्री ने सड़क हादसे में घायल हुए लोगों के उचित उपचार के लिए जिलाधिकारी चम्पावत को निर्देश दिए हैं।
आपातकालीन परिचालन केंद्र,देहरादून से मिली सूचना के अनुसार इस दुर्घटना में 11 लोगों की मृत्यु हुई है और सात लोग गंभीर रूप से घायल हुये हैं और 13 लोग घायल हुए हैं। गंभीर रूप से घायलों का इलाज संयुक्त चिकित्सालय खटीमा में चल रहा है और बाकी बचे घायल लोगों का इलाज संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर में चल रहा है।

श्रद्धालुओं का यह दस्ता शुक्रवार सुबह ही चक्रपुर से टनकपुर के लिए रवाना हुआ था। हादसे की जानकारी मिलते ही सेना की टीम के साथ ही बचावकर्मी भी दुर्घटनास्थल पर मदद के लिए पहुंच गए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close