Main Slideउत्तराखंडराष्ट्रीय

ग्लोबल एग्जीबिशन आॅन सर्विसेज में दिखी उत्तराखंड की हिमाद्री हस्तशिल्प कला

मुंबई में 15 से 18 मई, 2018 तक चलेगी प्रदर्शनी

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्रालय भारत सरकार की तरफ से मुंबई में 15 से 18 मई, 2018 तक आयोजित होने वाली ‘ ग्लोबल एग्जीबिशन आॅन सर्विसेज’’ का उद्घाटन मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया। इस चार दिवसीय एग्जीबिशन में 150 देश, 22 राज्य और भारत सरकार के मंत्रालय भाग ले रहे हैं।

उत्तराखंड सरकार द्वारा भी इस प्रदर्शनी मेें भाग लिया गया है। उत्तराखंड के उद्योग निदेशक सुधीर नौटियाल ने अवगत कराया कि इस प्रदर्शनी में हिमाद्री हस्तशिल्प और सूक्ष्म व लघु उद्योग नीति को प्रदर्शित किया गया है।

सूचना विभाग के अधीन उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी / उप निदेशक सूचना केएस चैहान ने बताया, ” इस प्रदर्शनी में उत्तराखंड में फिल्म की शूटिंग डेस्टिनेशन और फिल्म नीति को प्रदर्शित किया गया है। स्किल डेवलमेंट उत्तराखंड द्वारा राज्य में युवाओं के कौशल विकास से संबंधित कार्यक्रमों को प्रदर्शित किया गया है।”

पर्यटन विभाग की तरफ से उत्तराखंड में पर्यटन के क्षेत्रों में किए जा रहें कार्यों व पयर्टक क्षेत्रों को प्रदर्शित किया गया है। इसके अलावा आईटीडीए और यूएचएचडीसी, बीटूआर टेक्नोलाॅजी, नैनीताल ने भी प्रदर्शनी लगाई गई है।

राज्य मंत्री भारत सरकार श्री जयन्त सिन्हा तथा उद्योग एवं वाणिज्य मंत्रालय के विशेष सचिव श्री अनूप वधावन ने उत्तराखण्ड राज्य की प्रदर्शनी का अवलोकन किया तथा उत्तराखण्ड राज्य में विभिन्न सेक्टरों में किये जा रहे कार्यों की जानकारी प्राप्त की। इसके अतिरिक्त इस अवसर पर कई देशों के प्रतिनिधियों द्वारा उत्तराखण्ड के बारे में जानकारी प्राप्त की गई।

इस अवसर पर उद्योग विभाग के निदेशक सुधीर नौटियाल, सूचना विभाग के उप निदेशक एवं उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी केएस चैहान, उद्योग निदेशालय के उप निदेशक राजेंद्र कुमार, उद्योग विभाग से नोडल अधिकारी केसी चमोली, स्किल डेवलपमेंट मिशन उत्तराखंड के सावेज और पर्यटन विभाग के ओपी उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Close