Main Slideउत्तराखंड

‘इंटरनेशनल मंच पर टिहरी लेक फेस्टिवल को ले जाएगी उत्तराखंड सरकार’

मुख्यमंत्री ने बोट पर टिहरी झील का 30 मिनट तक निरीक्षण किया

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को टिहरी की कोटी कालोनी में पहुंच कर टिहरी लेक फेस्टिवल की तैयारियों का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने फेस्टिवल की तैयारियों के लिए कैबिनेट मीटिंग में प्रतिभाग करने के लिए टिहरी पहुंचे।

तैयारियों का जायज़ा लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा,” टिहरी लेक फेस्टिवल का राष्ट्रीय स्तर के साथ ही विदेशी पर्यटकों के बीच भी प्रचार किया जाए। टिहरी को इंटरनेशनल स्तर का टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाना है। बाहर से सैलानियों को आकर्षित किया जाए। उनके अनुभवों को रिकॉर्ड करने और उनके फीड्बैक की भी व्यवस्था की जाए।”

उन्होंने आगे कहा कि आज के प्रयास आने वाले कल को ध्यान में रखते हुए नियोजित किया जाए। मुख्यमंत्री ने बोट के द्वारा टिहरी झील में लगभग 30 मिनट निरीक्षण किया। उन्होंने झील और आसपास के क्षेत्र को पर्यटन विभाग की शीर्ष प्राथमिकता वाली योजनाओं में रखने का निर्देश भी दिया। इस अवसर पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज भी मौजूद रहे।

टिहरी लेक फेस्टिवल की तैयारियों का जायज़ा लेने पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह व सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर ।

इस अवसर पर डीएम टिहरी सोनिका ने लेक फेस्टिवल की तैयारियों को लेकर एक प्रस्तुतीकरण भी दिया। यह फेस्टिवल 25 से 27 मई तक आयोजित किया जाएगा। फेस्टिवल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ साहसिक खेल गतिविधियों तथा योग-ध्यान के कई आयोजन भी होंगे।

डीएम टिहरी सोनिका ने बताया,” फेस्टिवल का मुख्य आकर्षण झील की फ्लोटिंग हट्स भी होंगे, जिनकी बुकिंग गढ़वाल मंडल विकास निगम द्वारा की जा रही है। टूर आपरेटर्स के साथ बात की जा रही है कि वो अपने पैकेज में टिहरी लेक फेस्टिवल के लिए भी जगह बनाए।”

इस अवसर पर सीएस उत्पल कुमार सिंह व सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर भी उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Close