Main Slideउत्तराखंड

सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन केंद्र की मदद से उत्तराखंड के 2,000 लोगों को मिलेगा नया रोजगार

250 करोड़ रुपए की परियोजना में काशीपुर से रूद्रपुर/ पंतनगर तक मिलेगा लोगों को लाभ

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को ओएनजीसी सभागार से उत्तराखंड के प्रथम सीजीडी (सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन) रूद्रपुर, उधमसिंहनगर का शुभारंभ किया। यह उत्तराखंड का पहला और देश का आठवां सीजीडी केंद्र है।

इस सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन (सीजीडी) केंद्र में 500 किलोमीटर की यह पाइप लाइन वर्ष 2020 तक पूरी हो जाएगी। इसमें 2,000 लोगों को रोजगार मिलेगा इस पाइप लाइन के अंतर्गत जसपुर में एक, काशीपुर में दो, बाजपुर में एक, रूद्रपुर में तीन, किच्छा में एक, खटीमा में एक और कुल मिलाकर 10 स्थानों को सीएनजी स्टेशन के लिए चिन्हित किया गया है। लगभग 250 करोड़ रुपए की इस परियोजना से उत्तराखंड में काशीपुर से रूद्रपुर/ पंतनगर तक क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने रूद्रपुर की जनता को दी बधाई।इसके साथ ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने पेट्रोलियम एवं नेचुरल रेगुलेटरी बोर्ड द्वारा आयोजित 9वें सीजीडी बिडिंग राउंड रोड शो में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री ने रूद्रपुर की जनता को बधाई देते हुए कहा, ” पेट्रोलियम एवं नेचुरल रेगुलेटरी बोर्ड और अदानी ग्रुप के संयुक्त प्रयासों से रूद्रपुर में घरेलू गैस की आपूर्ति गैस पाइपलाइन शुरू हो गई है। राज्य सरकार के छह माह पूरे होने पर हमने वादा किया था कि दून वैली को भी सीएनजी, पीएनजी पर निर्भर बनाएंगे। आज हम इस दिशा में आगे बढ़े हैं।”

इस अवसर पर पीएनजीआरबी की अधिकारी, अदानी गु्रप के प्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में निवेशक भी उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Close