Main Slideउत्तराखंड

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना व मौसम आधारित बीमा योजना की हुई समीक्षा, मुख्यमंत्री ने जताई नाराज़गी

कार्यस्थल से पांच या सात किमी की दूरी पर रहने वाले अधिकारी साइकिल से दफ्तर पहुंचे : संजय बिश्नोई

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को सचिवालय में कृषि विभाग के अंतर्गत संचालित केन्द्र सरकार की प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, पुनर्गठित मौसम आधारित बीमा योजना और अन्य विभागीय कार्यों की बैठक ली।

कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा बैठक में पूरी तैयारी के साथ उपस्थित न होने और फाइलों का स्पष्ट प्रस्तुतीकरण न देने के लिए मुख्यमंत्री ने सख्त नाराज़गी व्यक्त की और विभागीय अधिकारियों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने बैठक के लिए नई तिथि निर्धारित करने के निर्देश देते हुए अधिकारियों को पूरी तैयारी के साथ बैठक में आने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता से जुड़े कार्यों के प्रति लापरवाही किसी भी परिस्थिति में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में कृषि मंत्री सुबोध उनियाल भी मौजूद थे।

संजय बिश्नोई की पहल की हुई तारीफ

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून शहर में बढ़ते प्रदूषण और यातायात की समस्या को देखते हुए मुख्य सुरक्षा अधिकारी संजय बिश्नोई की पहल की सराहना की है। बिश्नोई ने देहरादून शहर में बढ़ते प्रदूषण और यातायात की समस्या को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री सुरक्षा में कार्य कर रहे अधिकारियों व कर्मचारियों को जिनका आवास कार्यस्थल से पांच या सात किमी की दूरी पर स्थित है, उनके आवगमन के लिए साईकिल के प्रयोग करने की अपील की है।

मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को इस पहल में सहयोग की अपील करने को कहा है। इस पहल से समाज में अच्छा संदेश जाएगा और शहर में प्रदूषण व यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए उनका सहयोग भी प्राप्त हो सकेगा। उन्होंने कहा कि हर एक व्यक्ति को इस समस्या के निराकरण में अपना सहयोग देना है, तभी इस समस्या से निजात मिल पाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Close