Main Slideरोचक खबरें

छोटी स्‍कर्ट के लिए टोका तो छात्रा ने पूरे कपड़े उतारकर दिया प्रेजेंटेशन

भारत में कई कॉलेज और यूनिवर्सिटी ऐसे हैं जहां छात्राओं के ड्रेस कोड पर विवाद हुआ करता है। जैसे उन्‍हें क्‍या पहनना चाहिए और क्‍या नहीं, लेकिन अब ऐसा ही कुछ अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी में भी हुआ है। हालांकि इसका लड़की ने बेहद अलग अंदाज में इस तरह की खिलाफत का जवाब दिया है। उसने ऐसा कुछ किया है कि वो सोशल मीडिया पर छा गई। उसने सभी के सामने अपने पूरे कपड़े उतारकर अपनी प्रेजेंटेशन दी।

मामला न्‍यूयॉर्क के कार्नेल यूनिवर्स‍िटी का है। वहां की छात्रा लेटिटिया चाय एक ट्रायल प्रेजेंटेशन दे रही थी। प्रेजेंटेशन के दौरान उसकी प्रफेसर रेबेका मेग्‍गोर ने उसे छोटी स्‍कर्ट पहनने के‍ लिए टोक दिया और बुरा भला कहा।

प्रोफेसर द्वारा ऐसी बात कहना लेटिटिया चाय बेहद खराब लगा और उसने इसका जवाब देने की ठान ली। अब इसके लिए चाय ने जो तरीका अपनाया वो सोशल मीडिया पर वायरल होने लग गया। बीती शनिवार को चाय अपनी फाइनल प्रेजेंटेशन देने के लिए आईवी लीग कॉलेज पहुंची। वहां उसने प्रेजेंटेशन के दौरान एक-एक करके अपने सारे कपड़े उतार दिए और सिर्फ अंडरवियर में प्रेजेंटेशन देने के लिए खड़ी हो गई।

विरोध के इस अंदाज को चाय के कुछ सहपाठियों ने सपोर्ट किया तो कुछ ने ये भी कहा कि प्रोफेसर सिर्फ प्रेजेंटेशन के दौरान प्रोफेशनल रहने के लिए कह रही थी। इस बारे में प्रोफेसर ने बयान देते हुए कहा कि वो कभी छात्रों की ड्रेस पर प्रतिबंध नहीं लगाती बल्कि उन्‍हें कपड़े पहनने की आजादी देती हैं।

अपना विरोध जताने से पहले चाय ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर लिखा था कि वो ब्‍लू जींस की स्‍कर्ट पहनकर प्रेजेंटेशन दे रही थीं। स्कर्ट के लिए उसकी प्रोफेसर ने उसे टोका। प्रोफेसर ने कहा कि इस तरह की छोटी ड्रेस पहनने से प्रेजेंटेशन के दौरान मर्दों की नजर उसके शरीर पर रहेगी न कि प्रेजेंटेशन पर।

चाय के अनुसार फिर प्रोफेसर ने बाहर आकर यह भी कहा था कि उसकी मां इस ड्रेस पर क्‍या सोचेंगी ? चाय ने प्रोफेसर को जवाब देते हुए लिखा कि उसकी मां एक फेमिनिस्‍ट हैं और उन्‍हें उसकी छोटी ड्रेस पहनने से कोई शिकायत नहीं है।

Tags
Show More

Related Articles

Close