IPL 2018Main Slideखेल

उत्तराखंड के खिलाड़ी ने तोड़ा आईपीएल के सबसे बड़े हिटर बल्लेबाज क्रिस गेल का रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार के बावजूद चमका दिल्ली डेयरडेविल्स का बल्लेबाज

आइपीएल में गुरुवार को खेले गए सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स के मुकाबले में हैदराबाद ने दिल्ली को नौ विकेट से हरा दिया। यह मैच भले ही हैदराबाद की टीम ने जीत लिया हो, लेकिन दर्शकों का दिल जीता दिल्ली के बल्लेबाज रिषभ पंत की शतकीय पारी ने।

रिषभ ने इस आईपीएल सीज़न का तीसरा शतक लगाया और ऑरेंज कैप भी हांसिल की। पंत ने इस पारी के साथ कई ऐसे रिकॉर्ड भी बना दिए, जो आईपीएल इतिहास में आज तक नहीं बने।

इस शतकीय पारी की बदौलत रिषभ पंत ने तौड़े कई रिकॉर्ड।

रिषभ पंत ने इस धमाकेदार पारी के साथ ही क्रिस गेल का भी एक रिकॉर्ड तोड़ डाला। हैदराबाद के खिलाफ खेली गई इस पारी के साथ ही पंत सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक पारी में सबसे ज़्यादा निजी स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। पंत से पहले ये रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था। गेल ने इसी साल मोहाली के मैदान पर हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 104 रन बनाते हुए मौजूदा आइपीएल का पहला शतक जड़ा था, लेकिन दिल्ली में पंत ने धमाकेदार पारी खेलकर गेल के इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

रिषभ पंत ने अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला पर आइपीएल करियर में अपना पहला शतक लगाया। उन्होंने यह शतकीय पारी मात्र 56 गेंदों में पूरी की। इसी के साथ-साथ उन्होंने आईपीएल का अपना सर्वाधिक स्कोर भी बनाया।रिषभ ने 63 गेंदों में नाबाद 128 रन की पारी खेली।

 

Tags
Show More

Related Articles

Close