Main Slide

बिहार की इस लड़की को गूगल ने रखा 1 करोड़ के पैकज पर

पटना। बिहार की राजधानी पटना की रहने वाली लड़की के सपनों को पंख मिल गए हैं। जी हां, यहां की मधुमिता शर्मा को सर्च इंजन गूगल ने अपने स्विटजरलैंड कार्यालय में टेक्निकल सोल्यूशन इंजीनियर के पद पर नौकरी दी है। उन्हेंव पैकेज के रूप में एक करोड़ रुपये सालाना भी दिये हैं। मधुमिता ने इसके लिए नवंबर से जनवरी में आयोजित इंटरव्यूे में हिस्साे लिया था।

सात राउंड तक चले इंटरव्यूय के बाद उनके हाथ ये बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार को मधुमिता ने बाकायदा अपना ऑफि‍स ज्वाइन किया है। जानकारी के मुताबिक मधुमिता के पिता सुरेंद्र शर्मा ने शुरू में बेटी से कहा था कि इंजीनियरिंग फील्ड लड़कियों के लिए नहीं है।

बाद में जब पिता ने देखा की इस प्रोफेशन में भी ज्यादातर लड़कियां ही आ रही हैं, तो उन्होंने बेटी से कहा कि चलो ठीक है, एडमिशन ले लो।
पिता ने मीडिया को बताया है कि मधुमिता को इससे पहले भी गूगल के अलावा अमेजॉन, माइक्रोसॉफ्ट और मर्सिडीज जैसी बड़ी कंपनियों की ओर से भी ऑफर मिला है।

वहीं, दूसरी ओर मीडिया से अपने अनुभवों को शेयर करते हुए मधुमिता ने बताया है कि उसे बचपन का सपना था कि गूगल जैसी कंपनी में काम करें। उसका यह सपना अब पूरा हो चुका है। उसने बचपन से एक सपना देखा था और अपनी लगन और मेहनत से उस सपने को साकार कर लिया। मधुमिता गूगल में नौकरी शुरू करने के पहले वे बेंगलोर में एपीजी कंपनी में काम कर रही थीं। बेटी की इस सफलता पर पूरा बिहार गर्व से फूला नहीं समा रहा है।

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक मधुमिता के पिता सत्येंद्र कुमार रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स में असिस्टेंट सिक्योरिटी कमिश्नर हैं। उनकी मां चिंता देवी एक गृहि‍णी हैं। पहले मधुमिता को 24 लाख, 23 लाख, 18 लाख के पैकेज का ऑफर मिला था। पहले मधुमिता को लगता था कि गूगल में ही उसे जॉब मिलेगी। इसलिए उसने कभी कोई कंपनी ज्वॉलइन नहीं की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close