Main Slide

गंदा है पर पेशा है, न्‍यूड रहकर ही कर सकते हैं ये नौकरियां

दुनिया में बेरोजगारी का आलम इस कदर पसरा है कि नौजवान किसी भी तरह की जॉब करने को तैयार हो जाते हैं। अब इसे मजबूरी कहें या नौकरी की दरकार लेकिन कई ऐसी नौकरियां हैं जिनमें कार्यस्‍थल पर कपड़े पहनने पर पूरी पाबंदी है। जी हां, ये सच है और इन्‍हें गंदी नौकरियों की संज्ञा दी जा सकती है।  आइए जानते हैं इन न्यूड नौकरियों के बारे में-

न्यूड गार्डनिंग

अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और यूरोप की कुछ जगहों पर पुरुष न्यूड होकर बागवानी का काम करते हैं। ऐसा यहाँ कई सालों से चला आ रहा हैं। पिछले कई सालों से ये व्यापार हो रहा है। इसमें गार्डनिंग करने के लिए पुरुषों को अपने कपड़े तक उतारने पड़ते हैं।

नेकेड रेस्तरां

लंदन में एक बुनियादी नाम का रेस्टोरेंट हैं। वहां लंच या डिनर का मजा लेने के लिए ग्राहकों के साथ–साथ सभी स्‍टाफ कर्मचारियों को न्यूड रहना पड़ता हैं।

न्यूड बरिस्ता

वाशिंगटन में एक ऐसा बरिस्ता हैं, जहां ग्राहकों को वेटर न्यूड होकर कॉफी सर्व करनी होती हैं। यहाँ वेटरस भी बिकिनी में कॉफी परोसती हैं।

न्यूड ब्रिटिश सॉफ्टवेयर कंपनी

यूके के बकिंगहमशायर में एक ऐसी सॉफ्टवेयर कंपनी हैं, जहां न्यूड महिलाओ को ही रखा जाता हैं। यानी न्यूड ब्रिटिश सॉफ्टवेयर कंपनी में जो महिला न्यूड रहकर ऑफिस में काम करेगी, उसे ही कंपनी हायर करेगी। कंपनी ने यही शर्त रखी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close