Main Slide

OMG! मौत के 5 घंटे बाद जिंदा हो गया ये शख्स, बताया कैसे मिली जिंदगी

कभी-कभी आपकी आंखों के सामने कोई ऐसी घटना हो जाती है तो उस पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। ऐसी ही एक आंखों देखी घटना, जिस पर विश्वास ना हो सके ऐसी घटना आपको बताने जा रहे हैं।

दरअसल, अलीगढ़ ज़िला मुख्यालय से 40 किमी दूर किरथल गांव में अजीब सा मामला सामने आया है। यहां रहने वाले रामकिशोर सिंह उर्फ भूरा सिंह की मौत हो गई थी। सारा गांव और परिवार मातम में था।

परिवार के सदस्य की मौत की खबर सुनकर दूर के रिश्तेदार भी आ गए थे। विलाप के बीच अंतिम संस्कार का कार्यक्रम पूरे विधि विधान से चल रहा था। विधियां चल रही थी कि अचानक रामकिशोर सिंह जीवित हो उठे। मरे हुए अभी पांच घंटे ही हुए थे कि रामकिशोर की सांसे लौट आई। किसी को भी इस बात का विश्वास नही हुआ। जब रामकिशोर ने एक-एक करके सबका नाम पुकारा तब परिवार के लोगों में जान में जान आई।

रामकिशोर ने बाद में बताया की ‘चिंता मत करो’ कि मैं बिल्कुल ठीक हूं। गलती से मुझे ले गए थे अब वापस भेज दिया है। रामकिशोर ने यह भी कहा कि ‘मुझे ज्यादा कुछ तो याद नहीं, बस इतना ही दिखा कि एक बैठक चल रही है जिसमें कुछ दाढ़ी वाले महात्मा बैठे हैं। सभी वहां एक सबसे बड़ी दाढ़ी वाले महात्मा को अपनी बात बता रहे थे, तभी बड़े महात्मा ने पूछा कि इसका क्या है, इसे क्यों ले आए।

देखों जरा, बस एक आवाज और आई इसे क्यों ले आए। अभी वक्त है। जीवित होने का कारण चाहे जो हो, इस पर यकीन कर पाना तो मुश्किल ही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close