Main Slide

बहादुरी : चलती ट्रेन से कूद आरपीएफ सिपाही ने महिला को रेप से बचाया

चेन्नई। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के कॉन्स्टेबल ने बहादुरी की मिसाल पेश करते हुए एक महिला को रेप की कोशिश कर रहे युवक के चंगुल से बचा लिया। आरपीएफ के जवान ने चलती ट्रेन से छलांग लगाकर अन्‍य बोगी में बैठी महिला को बचा लिया। घटना सोमवार रात को चिंताद्रीपेट और पार्क स्टेशन के बीच हुई। जवान का नाम के. शिवाजी बताया जा रहा है।

पुलिस के अनुसार, ‘जब ट्रेन चिंताद्रीपेट स्टेशन से खुली तो के.शिवाजी को एक औरत के चीखने की आवाज सुनाई दी जो बगल वाले डिब्बे से आ रही थी।

दोनों कंपार्टमेंट के बीच कोई गलियारा नहीं था, इसलिए वह अगले कम्पार्टमेंट में नहीं जा सकता था। ऐसे में जैसे ही ट्रेन पार्क स्टेशन पहुंची, शिवाजी ने छलांग लगाई और अगले कम्पार्टमेंट में पहुंच गया।”

वहां उन्होंने देखा कि एक महिला के साथ युवक रेप करने की कोशिश कर रहा है। आरपीएफ जवान ने उस व्यक्ति को धक्का देकर महिला को बचा लिया। इसी बीच, शिवाजी की टीम के अन्य सदस्य भी आ गए।

उन्होंने महिला को बेहोश पाया। पीड़िता के होठों से खून बह रहा था और उसके कपड़े भी फटे थे। टीम ने तुरंत एंबुलेंस बुलाई और उसे राजीव गांधी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों के मुताबिक, महिला की हालत स्थिर है।

जीआरपी प्रमुख पोन मैनिकावेल ने अस्पताल में पीड़िता से मुलाकात की और कहा कि महिला ने बताया है कि कॉन्सटेबल शिवाजी ने उसकी जिंदगी बचाई है. मैनिकावेल ने कहा, “मैंने शिवाजी को 5 रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया है.”

26 साल के आरोपित व्यक्ति की पहचान सत्यराज के रूप में हुई है, जो दक्षिण चेन्नई के मेट्रो शहर तमिलनाडु के वेलाचेरी का निवासी है। आगे की कार्रवाई के लिए उसे रेलवे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close